Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बंगाल में 'हिंसा का तांडव', पीड़ितों से मिलने जाएंगे जेपी नड्डा, 5 मई को BJP का देशव्यापी प्रदर्शन

webdunia
मंगलवार, 4 मई 2021 (00:57 IST)
नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। यहां वे हिंसा से प्रभावित हुए कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने कहा कि बंगाल में तृणमूल सरकार के संरक्षण में चल रही ‘हिंसा के तांडव’ के मद्देनजर वस्तुस्थिति का जायजा लेने नड्डा मंगलवार से दो दिवसीय दौरे पर बंगाल में रहेंगे जहां वह हिंसा से प्रभावित भाजपा कार्यकर्ताओं एवं उनके परिजनों से मुलाक़ात करेंगे और प्रजातांत्रिक तरीके से हिंसा का विरोध करेंगे। हिंसा के विरोध में बीजेपी 5 मई को देशव्यापी धरना भी देगी। 
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में हिंसा की खबरें तेजी से आ रही हैं। टीएमसी पर बीते 24 घंटों में BJP के 6 कार्यकर्ताओं की मौत का आरोप लगा है। भाजपा ने सोमवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में उसके नौ से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। 
webdunia
भाजपा महासचिव व पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा कि ममताजी की जीत के बाद उनके कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं और भाजपा कार्यकर्ताओं के घर तोड़ रहे हैं। अब तक 9 से ज़्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है जबकि 4000 घरों पर हमले हुए हैं। भाजपा नेता ने इस ट्वीट के साथ हिंसा की घटनाओं से संबंधित एक वीडियो भी शेयर किया है।
 
खून से जीत का जश्न : भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने एक बयान जारी कर कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत के साथ ही उसके संरक्षण में ‘गुंडों द्वारा हिंसा का तांडव और खून से जीत का जश्न’मनाना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मूकदर्शक बनकर इन हिंसक घटनाओं की गवाह बन रही हैं लेकिन उन्होंने न तो इसकी निंदा की है, न प्रशासन को उन्होंने कोई दिशा-निर्देश दिए हैं और न ही उन्होंने अपराधियों व गुनाहगारों पर कोई कार्यवाही ही की है। उन्होंने हिंसा की घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि यह ‘तांडव’ जल्द ख़त्म होना चाहिए।
 
गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट  : गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से राज्य में विपक्षी राजनीतिक कार्यकर्ताओं की निशाना बनाकर की जा रही हिंसा पर एक रिपोर्ट मांगी है। इस बीच ममता बनर्जी ने समर्थकों से शांति बरकरार रखने और उकसावे के झांसे में नहीं आने की अपील की है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय बलों ने चुनाव के दौरान तृणमूल समर्थकों के साथ कई ज्यादतियां कीं। बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने कुछ इलाकों में हमारे समर्थकों पर हमला किया लेकिन हम अपने लोगों से उकसावे में नहीं आने और पुलिस से शिकायत करने का अनुरोध करते हैं। (इनपुट भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP में Corona संबंधित कार्यों में लगे स्वास्थ्य कर्मियों व चिकित्सकों को मिलेगा अतिरिक्त वेतन