Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सिब्बल का बड़ा हमला, सरकार कॉर्पोरेट के लिए दिवाली लाई, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा

webdunia
शनिवार, 21 सितम्बर 2019 (11:22 IST)
नई दिल्ली। कॉर्पोरेट टैक्स में कमी किए जाने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने सरकार के कदम को कॉर्पोरेट जगत के लिए फायदेमंद बताते हुए कहा कि देश के गरीबों को तो उनके हाल पर ही छोड़ दिया गया है।
उन्होंने ट्वीट करते कहा- 'हाउडी मोदी, कॉर्पोरेट दिवाली। भारत को 1.45 लाख करोड़ रुपए के राजस्व का घाटा हुआ।' उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों के लिए दिवाली की जरूरत है। कॉर्पोरेट के हाथों में अतिरिक्त पैसा देने से नहीं, बल्कि ग्रामीण भारत के हाथों में अतिरिक्त पैसा देने से उपभोग को बढ़ाया जा सकेगा। सरकार के कदम से अमीर लोगों को ही फायदा होगा और गरीबों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है।
गौरतलब है कि सरकार ने सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए शुक्रवार को कई बड़ी घोषणाएं की थीं। इन घोषणाओं में कंपनियों के लिए आयकर की दर करीब 10 प्रतिशत घटाकर 25.17 प्रतिशत करना तथा नई विनिर्माण कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट कर की प्रभावी दर घटाकर 17.01 प्रतिशत करना शामिल है।
 
वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ये घोषणाएं उस वक्त की हैं, जब चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर 6 साल के निचले स्तर 5 प्रतिशत पर आ गई है। इन घोषणाओं से निवेश को प्रोत्साहन मिलने तथा रोजगार सृजन को गति मिलने की उम्मीद की जा रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चंद्रयान 2 पर इसरो प्रमुख का बड़ा बयान, क्या है भारत का अगला प्लान