Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, भाजपा नेता के घर हमला करने वाले 3 आतंकी ढेर

हमें फॉलो करें webdunia

सुरेश एस डुग्गर

शुक्रवार, 2 अप्रैल 2021 (11:52 IST)
जम्मू। कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि नौगाम में स्थित भाजपा नेता अनवर खान के घर पर हमला कर उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी रमीज राजा को शहीद करने वाले लश्कर-ए-तैयबा के चार में से तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने चौबीस घंटों के भीतर ही मार गिराया।
 
हमले को अंजाम देकर ये आतंकी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के काकापोरा के गथ मोहल्ला इलाके में छिपे हुए थे। सुबह तड़के से जारी मुठभेड़ में एक के बाद एक सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया। इसी बीच मुठभेड़ को प्रभावित करने के लिए कुछ शरारती तत्वों ने सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया। इसमें दो नागरिक घायल हुए हैं। घायलों में एक लड़की भी शामिल है।
 
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें आज तड़के ही यह जानकारी मिली कि काकापोरा के गथ मोहल्ला में कुछ आतंकवादी देखे गए हैं। एसओजी, सेना की 50 आरआर और सीआरपीएफ का संयुक्त दल इलाके में पहुंच गया और घेराबंदी शुरू कर दी। वहीं आतंकवादियों ने जब सुरक्षाबलों को अपनी ओर आता देखा तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।
 
सेना ने छिपे हुए आतंकवादियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु उन्होंने बात न मान गोलीबारी का सिलसिला जारी रखा।
 
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया कि ये वही आतंकी थे जिन्होंने गत वीरवार को नौगाम श्रीनगर में भाजपा नेता के घर पर आतंकी हमला किया था। इस बात की उन्हें पक्की जानकारी मिली है। पुलिस ने तीनों आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। मुठभेड़ स्थल से काफी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।
 
गुरुवार को बुर्का पहनकर महिला के वेश में आए चार आतंकियों ने श्रीनगर के नौगाम में भाजपा नेता अनवर खान के घर का दरवाजा खुलवाकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं थी। इस हमले में भाजपा नेता के मकान पर तैनात एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया।
 
अन्य सुरक्षाकर्मियों की त्वरित जवाबी कार्रवाई के बाद पर आतंकी भाग निकले। इस दौरान वह शहीद पुलिसकर्मी की राइफल भी अपने साथ ले गए थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऑपरेशन समाप्त होने के बाद शहीद पुलिसकर्मी से छिनी गई राइफल भी बरामद कर ली जाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Kumbh Special : कोरोना काल में हरिद्वार कुंभ की कहानी, चित्रों की जुबानी...