Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

No Kissing Zone: ये मुंबई है, यहां किस करना मना है

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 7 अगस्त 2021 (13:22 IST)
आपने कई स्‍थानों पर नो ‘स्‍मोंकिंग जोन’ लिखा हुआ तो सुना होगा, लेकिन अगर कहीं नो किसिंग जोन लि‍ख दिया जाए तो आप इसे क्‍या कहेंगे। नो किसिंग जोन मतलब, वो जगह जहां कपल्‍स के लिए किस करना मना है।

जी, हां, मुंबई में एक सोसायटी में कुछ ऐसा ही आदेश पारित कर दिया है, जहां कपल्‍स को एक दूसरे से किस करना मना है।

मुंबई की एक आवासीय सोसायटी ने कपल्स की हरकतों से परेशान होकर ‘नो किसिंग जोन’ का बोर्ड लगा दिया है।
यह वाकया है कि बोरिवली की सत्‍यम शिवम सुंदरम सोसायटी का। इस घटना के बाद यह मामला सोशल मीडि‍या में काफी सुर्खि‍यां बटोर रहा है।

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक सोसायटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के समय से ही कुछ कपल्‍स उनकी सोसायटी के बगल की सड़क पर आने लगे थे। कई कपल्स सड़क पर एक दूसरे को खुलेआम किस करते थे जो उनके परिवार और बच्‍चों के लिए आपत्तिजनक था।

सोसायटी में रहने वाले लोगों को यह अच्‍छा नहीं लगता था कि कोई उनके घर के आसपास खडे रहकर किसिंग जैसी गतिविधि‍ करे। इससे परेशान होकर सोसायटी ने गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का पेंट कर दिया। लोगों का कहना है कि इसके बाद से अब वहां कपल्‍स का आना पहले से काफी कम हो गया है।

दरअसल मामला तब सुर्खि‍यों में आया जब सोसायटी में ही रहने वाले एक शख्‍स ने सबसे पहले बगल की सड़क पर कपल्‍स को किस करते हुए देखा था। उन्‍होंने इसका विडियो बनाकर उसे स्‍थानीय कॉरपोरेटर को भेज दिया। कॉरपोरेटर ने इस वीडियो को पुलिस को देने को कहा, लेकिन उन्हें पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसके बाद सोसायटी के सदस्‍यों ने आपस में फैसला कर के गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का बोर्ड लगाने का फैसला ले लिया।

यह मामला अब सोशल मीडि‍या में भी काफी वायरल हो रहा है। यंगस्‍टर्स का कहना है कि इस तरह से कपल्‍स पर रोक लगाना बेहद गलत है। तो कोई ऐसी गतिविधि‍ को सरेआम नहीं करने की वकालत कर रहा है।

सोशल मीडि‍या में चल रहा है कि पहले नो स्‍मोकिंग जोन हुआ करते थे अब कपल्‍स के लिए नो कि‍सिंग जोन बनाने के फैसले लिए जा रहे हैं।

वेबदुनिया हालांकि ऐसे किसी फैसले के पक्ष या विपक्ष में नहीं है, यह सिर्फ मुंबई में एक सोसायटी द्वारा कपल्‍स को लेकर लिए गए एक फैसले की सूचना भर है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बेजोस को पीछे छोड़ बर्नार्ड अरनॉल्ट बने सबसे अमीर, फैशन की दुनिया के बादशाह की सफलता की कहानी...