राजनीतिक फायदे के लिए देश को गुमराह कर रहे हैं मोदी : कुमारस्वामी

सोमवार, 31 दिसंबर 2018 (12:18 IST)
बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राज्य की (कर्नाटक की) किसान कर्जमाफी योजना को ‘क्रूर मजाकों में से एक’ बताने पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ‘राजनीतिक फायदे’ के लिए देश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है।
 
कृषि ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन के लिए जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए उन्होंने दावा किया अभी तक 60,000 किसानों को इससे (योजना से) फायदा पहुंचा है।
 
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए एक बयान में कुमारस्वामी को यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि यह बेहद दुखद है कि वे (मोदी) इसे किसानों के साथ एक क्रूर मजाक की तरह देखते हैं, योजना के बारे में पूर्ण तथ्य जाने बिना वे देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं।
मोदी ने शुक्रवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘कर्जमाफी के नाम पर उन्होंने जो किया वे इतिहास में सबसे क्रूर मजाकों में से एक के तौर पर दर्ज होगा। सत्ता में आने के छ: महीने बाद खबरें आई हैं कि केवल कुछ ही किसानों को इस कर्जमाफी योजना से लाभ होगा।
 
मोदी ने कहा कि किसानों के लिए इन लोगों ने जो किया है, देशभर में घूम-घूमकर इसका श्रेय वे ले रहे हैं। क्या वे कर्नाटक में किसानों की खुदकुशी का भी दोष अपने सिर लेंगे?

कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार ने सत्ता में आने के कुछ समय बाद ही जुलाई में 45,000 करोड़ रुपए की किसान कर्जमाफी योजना की घोषणा की थी, लेकिन बैंक संबंधी कई मुद्दों के चलते वह अधर में लटक गई।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख मेघालय खदान हादसा : नौसेना, एनडीआरएफ के गोताखोर खदान की तह तक पहुंचने में विफल