Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राम मंदिर निर्माण से पहले अयोध्या में जुटेंगे लाखों रामभक्त

webdunia
webdunia

संदीप श्रीवास्तव

शुक्रवार, 14 फ़रवरी 2020 (19:30 IST)
अयोध्या। राम मंदिर निर्माण से पहले एक बार फिर अयोध्या में बड़ी संख्या में देशभर से संत-धर्माचार्यों के साथ रामभक्तों का जमावड़ा होगा। सभी रामभक्त राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम नाम का जप कर भगवान का आवाहन करेंगे।

बताया जा रहा है कि इस आयोजन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरख पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ शामिल हो सकते हैं। यह आयोजन अयोध्या के फटिक शिला आश्रम में भगवान श्री रामलला के मंदिर निर्माण से पहले रामभक्तों द्वारा किया जाएगा।

राम नगरी अयोध्या में सैकड़ों वर्षों से विवादों में रहे भगवान रामलला के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए रास्ता साफ होने के बाद अब जल्द ही श्रीराम जन्मभूमि का निर्माण शुरू करने की तैयारी जोरों पर चल रही है।

राम मंदिर निर्माण के लिए तराशे गए पत्थरों की सफाई का काम भी शुरू कर दिया गया है तो वहीं दूसरी तरफ राम जन्मभूमि के निर्माण से पूर्व सरयू तट स्थित फटिक शिला स्थान पर धार्मिक आयोजन किया जाएगा, जिसमें देशभर के लाखों रामभक्त शामिल होंगे।

यह पूरा आयोजन 17 फरवरी से 26 फरवरी 9 दिवसीय किया जाना है। इस कार्यक्रम में अखंड श्रीराम नाम जप के साथ 5 बड़े हवन कुंडों में वैदिक मंत्रों द्वारा यज्ञ के साथ संतों के माध्यम से श्री रामचरितमानस का पाठ भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम में गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश के विभिन्न पीठों से संत-धर्माचार्य इस अवसर पर अयोध्या पहुंचेंगे।

फटिक शिला के महंत सुखदेव दास ने इस पूरे आयोजन की जानकारी देते हुए बताया कि इस स्थान के पूर्व महंत बगाही बाबा चाहते थे कि रामलला टेंट में न रहकर भव्य मंदिर में विराजमान हों। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और यह सुखद संयोग है कि कुछ दिन ही पूर्व आए फैसले के बाद भगवान श्रीराम के अयोध्या आगमन का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु राम नाम जप करने अयोध्या पहुंच रहे हैं। वह संकीर्तन के माध्यम से रामभक्त भगवान का आवाहन करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भूमाफिया बॉबी छाबड़ा पुलिस के शिकंजे में, 4 दिन की रिमांड पर