हिन्दी फिल्म जगत के लोगों ने लता मंगेशकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं

शुक्रवार, 28 सितम्बर 2018 (22:58 IST)
मुंबई। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर शुक्रवार को 89 साल की हो गईं और इस मौके पर ट्विटर पर उनके लिए प्यारभरे संदेशों एवं शुभकामनाओं का तांता लग गया। लता ने कई दशकों से जारी अपने करियर में अलग-अलग भाषाओं में विभिन्न गाने गाए और उनकी मधुर आवाज के कारण देश उन्हें 'सुर साम्राज्ञी' के रूप में पूजने लगा।
 
 
लता ने 1942 में 13 साल की उम्र में करियर शुरू किया था और तब से अलग-अलग भाषाओं में 25,000 से ज्यादा गाने वे गा चुकी हैं। उनके मशहूर गानों में 'दिल-विल प्यार-व्यार', 'बिंदिया चमकेगी', 'मेरे हाथों में', 'लग जा गले', 'जिया जले जां जले' जैसे हर मिजाज के गाने हैं।
 
लता को भारतरत्न, दादा साहब फालके, फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान लीजन ऑफ ऑनर, 3 राष्ट्रीय फिल्म सहित अन्य सम्मान एवं पुरस्कार दिए जा चुके हैं। लता की बहन और मशहूर गायिका आशा भोंसले ने ट्विटर पर लिखा कि दुनिया में सबसे अलग मेरी लता दीदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।
 
अभिनेता अनिल कपूर ने ट्वीट किया कि लता मंगेशकरजी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। हमें हर मिजाज के अनुकूल गाने और वह आवाज देने के लिए शुक्रिया, जो हमारे दिलों में हमेशा गूंजती रहेगी। आपके लिए बहुत प्यार, स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं।
 
अभिनेत्री रवीना टंडन ने लिखा कि मेरी खुशकिस्मती थी कि मेरी पहली ही फिल्म 'पत्थर के फूल'के लिए उन्होंने गाना गया। आज के ही दिन भारत को उसकी सबसे अलौकिक आवाज में से एक मिली। लताजी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपके लिए आने वाले समय में अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करती हूं।
 
अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने ने ट्वीट किया कि आपकी खूबसूरत आवाज के लिए 'दिल तो पागल है, दिल दीवाना है'। लता मंगेशकरजी आप सच में सुर साम्राज्ञी हैं। मैं आपके लिए अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करती हूं।
 
मशहूर गजल गायक पंकज उधास ने भी लता को शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि भारतरत्न से सम्मानित लताजी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपके लिए अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों से भरे लंबे जीवन की कामना करता हूं। इस संगीत के लिए आपका शुक्रिया। मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरा जन्म आपके युग में हुआ।
 
फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने लिखा कि लता मंगेशकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मेरी फिल्म (रंग दे बसंती) के एलबम पर आपका नाम होना मेरे लिए कोई सपना सच होने से कम नहीं था। हमें 'लुका-छिपी' (गाना) देने के लिए आपका शुक्रिया।
 
फिल्मकार मधुर भंडारकर ने कहा कि भारत की स्वर कोकिला और हमारी मां सरस्वती को जन्मदिन की शुभकामनाएं। लता मंगेशकर दीदी आपके लिए अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों से भरे जीवन की कामना करता हूं। आप संगीत की देवी हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING