श्मशान में मनाया जन्मदिन, पुलिस ने किया मामला दर्ज

बुधवार, 26 सितम्बर 2018 (21:15 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस ने कुछ अंधविश्वास विरोधी आंदोलन कार्यकर्ताओं के खिलाफ श्मशान में एक बच्चे का जन्मदिन मनाने और मांस खाने का मामला दर्ज किया है। वे लोग ऐसा कर समाज में जागरूकता फैलाना चाहते थे।
 
अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को परभनी जिले के अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति (एमएएनएस) और अन्य के खिलाफ श्मशान में जन्मदिन की पार्टी का आयोजन करने और मांस परोसने का मामला दर्ज किया है।
 
उन्होंने बताया कि एमएएमएस के पंढरीनाथ शिंदे ने 19 सितंबर को अपने बेटे का जन्मदिन श्मशान में मनाया था, जिसमें शिंदे के परिजन और दोस्तों ने शिरकत की थी।
 
अधिकारी ने कहा कि जन्मदिन के जश्न में, शिंदे ने मेहमानों को मांस परोसा था। वहां मौजूद कुछ लोगों ने जश्न की तस्वीरें भी खींची थीं जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।
 
अधिकारी ने बताया कि कुछ स्थानीय समाचार पत्रों ने समारोह के संबंध में खबर भी छापी, जिसके बाद कुछ हिंदू समूहों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए शिंदे की आलोचना की।
 
उन्होंने बताया कि सोमवार को कुछ लोग श्मशान पहुंचे और उसे ‘पवित्र’ करने के लिए वहां ‘गोमूत्र’ छिड़का। वहां उन्होंने कुछ मंत्रों का उच्चारण भी किया।
 
जिंतूर पुलिस की निरीक्षक सोनाजी अमले ने बताया कि जिंतूर भाजपा इकाई अध्यक्ष राजेश वट्टमवार के सोमवार को मामले की शिकायत करने के बाद पुलिस ने मंगलवार को शिंदे और अन्य के खिलाफ भादंवि की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया।
 
उन्होंने कहा, 'शिंदे ने क्योंकि पार्टी का आयोजन किया था, इसलिए हमने प्राथमिकी में उसके नाम का जिक्र किया है और अन्य की पहचान की जा रही है। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।' (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING