Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लाउड स्पीकर पर सियासी घमासान, बाला साहेब का वीडियो ट्वीट कर राज ठाकरे ने शिवसेना पर साधा निशाना

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 4 मई 2022 (10:07 IST)
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में लाउड स्पीकर विवाद के बीच मनसे नेता राज ठाकरे ने बाला साहेब ठाकरे का वीडियो ट्वीट कर शिवसेना पर जमकर निशाना साधा। शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने अपने भाषण मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि सड़कों पर नमाज नहीं होनी चाहिए।
 
वीडियो में मराठी में दिए भाषण में बाला साहब यह कहते दिखाई रहे हैं कि लाउडस्पीकर बंद होना चाहिए। जिस दिन मेरी सरकार महाराष्ट्र में आएगी हम रास्ते पर होने वाले नमाज को बंद की करवाए बिना नहीं रह पाएंगे। धर्म ऐसा होना चाहिए जो राष्ट्रहित के आगे ना आए। हमारे हिंदू अगर कुछ गलत करते हैं तो हमें आकर बताओ, उस पर हल निकालेंगे, लाउडस्पीकर मस्जिद से नीचे आएंगे।
 
इस बीच राज ठाकरे के आह्वान पर अमल करते हुए एमएनएस कार्यकर्ताओं ने ठाणे और नवी मुंबई में साढ़े पांच बजे हनुमान चालीसा का पाठ किया।
 
उल्लेखनीय है कि राज ठाकरे ने लोगों से अपील की है कि अगर बुधवार को कहीं भी तेज आवाज से अजान सुनें तो लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा लगाएं। ठाकरे ने लोगों से कहा कि अगर वे ‘अजान’ की आवाज से परेशान हों तो 100 नंबर डायल करके पुलिस में शिकायत करें।
 
उन्होंने कहा कि मैं सभी हिंदुओं से अपील करता हूं कि 4 मई को जहां-जहां लाउडस्पीकर पर अजान दी जाती है, वहां आप लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा लगाएं और लाउडस्पीकर से क्या तकलीफ होती है यह उन्हें भी समझने दें।
 
राज ने लोगों को बताया कि लाउड स्पीकर की आवाज रिहायशी इलाकों में कम से कम 10 डेसिबल और ज्यादा से ज्यादा 45 से 55 डेसिबल तक रखी जा सकती है। 10 डेसिबल का मतलब है वो आवाज जिसमें हम बात करते हैं और 55 डेसिबल मतलब मिक्सर की आवाज। 
इस पर शिवसेना ने कहा कि हम बाल ठाकरे की विचारधारा से नहीं हटे। हम चाहते हैं कि कानून व्यवस्था बनी रहे। जिसने कानून तोड़ा, उसे छोड़ेंगे नहीं। पार्टी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन हो रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बारातियों से भरी बस की रोडवेज बस से हुई भिड़ंत, चालक की मौत, 18 घायल