Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ढाई घंटे चली सोनिया से पूछताछ, लंच के बाद फिर जाएंगी ED दफ्तर (Live)

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 26 जुलाई 2022 (14:46 IST)
नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने सोनिया गांधी की पेशी, गुजरात के बाटोद में जहरीली शराब से 28 लोगों की मौत से कोहराम, कारगिल विजय दिवस और देश के कई राज्यों में बारिश और बाढ़ समेत इन खबरों पर 26 जुलाई, मंगलवार को रहेगी सबकी नजर। पल-पल की जानकारी...

-कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन मामले में लगभग ढाई घंटे की पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर से बाहर निकलीं, भोजन के बाद एक फिर ईडी कार्यालय जाएंगी।
-राज्यसभा में विभिन्न मुद्दों पर हंगामा कर रहे कई विपक्षी सदस्यों को इस सप्ताह की शेष बैठकों के लिए निलंबित किया गया, हंगामे के कारण कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजकर 23 मिनट पर 15 मिनट के लिए स्थगित।
-डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया कि गुजरात के बाटोद में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 हुई। केमिकल को सीधे पानी में मिलाकर बेंचा जाता था। 600 लीटर माल 40000 रुपए में बेंचा जाता था। 
-विजय चौक पर धरना दे रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया। 
-कांग्रेस दफ्तर पर पुलिस ने कार्यकर्ताओं को खदेड़ा, कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।
-कांग्रेस दफ्तर के बाहर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा। बैरिकैटिंग तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश।
-संसद से राष्‍ट्रपति भवन तक कांग्रेस का मार्च। बीच रास्ते में पुलिस ने रोका कांग्रेस सांसदों का काफिला। विजय चौक पर प्रदर्शन।
-पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं प्रदर्शन की अगुवाई। 
-विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष द्वारा नारेबाजी और विरोध के बीच, दिन के लिए सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनट बाद, लोकसभा सुबह 11:45 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
-सोनिया से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन।
webdunia
-कांग्रेस मुख्‍यालय के बाहर जुटे कांग्रेस कार्यकर्ता।
-अजय माकन ने कहा, आज पूरे देश में कांग्रेस पार्टी सत्याग्रह कर रही है। हम लोगों ने यह तय किया था कि दिल्ली के अंदर राजघाट पर सत्याग्रह करेंगे और जब तक सोनिया गांधी जी को पूछताछ के बाद वापस नहीं जाना दिया जाएगा तब तक हमारा सत्याग्रह जारी रहेगा।
-आज से लगभग 10 वर्ष पहले ED ने इस केस को खत्म कर दिया था। अब वापस इस केस को पुनर्जीवित किया- केवल इस वजह से कि सरकार विपक्षी पार्टी के ऊपर दबाव डाल सके, हम जरूरी मुद्दों को न उठा सकें।
-आज सोनिया से पूछे जा सकते हैं 36 सवाल।
-सोनिया गांधी अपनी बेटी प्रियंका के साथ ईडी दफ्तर पहुंचीं, देर शाम तक हो सकती है पूछताछ। 
-भाजपा नेता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भष्‍ट्राचार के खिलाफ जंग जारी। विपक्ष भ्रष्‍टाचार के खिलाफ जांच नहीं चाहता।
-मोदी सरकार में भ्रष्‍टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस।
-पात्रा ने कहा, सोनिया की पेशी पर कांग्रेस का ड्रामा जारी। 5000 करोड़ के सोनिया और राहुल से पूछताछ क्यों ना हो?
-गुजरात के बाटोद में जहरीली शराब से 24 की मौत, 32 घायल
-‘नेशनल हेराल्ड’ मनी लांड्र‍िंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी। संसद के भीतर और बाहर पूछताछ का विरोध करेगी कांग्रेस। 
-भदोही जिले में सोमवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे समेत 2 लोगों की मौत हो गई।
-मनाली में बादल फटने के बाद का ब्यास नदी उफान पर, सड़क का करीब 100 मीटर हिस्सा बहा।
-स्काईमेट वेदर के मुताबिक सौराष्ट्र और कच्छ में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, ओडिशा और विदर्भ, कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
-उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हरियाणा, उत्तरी पंजाब, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और गुजरात क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान दिल्ली, एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चाचा शिवपाल ने कहा, अखिलेश यादव राजनीतिक रूप से अपरिपक्व