कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच खुलेगा सबरीमाला मंदिर, होगी विशेष पूजा

सोमवार, 5 नवंबर 2018 (08:06 IST)
भगवान अयप्पा का सबरीमाला मंदिर विशेष पूजा के लिए आज खुल रहा है। पिछली बार हुई हिंसा को देखते हुए पुलिस ने इस बार कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। मंदिर में पिछले महीने महिलाओं के प्रवेश के दौरान हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन से सबक लेते हुए प्रशासन ने सबरीमाला मंदिर और आसपास के इलाके में चार या दो से अधिक लोगों के एक साथ पूजा करने पर रोक लगा दी है।
 
पुलिस के मुताबिक भगवान के दर्शन शांतिपूर्वक संपन्न करने और भक्तों की सुरक्षा को देखते हुए 2300 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इसमें  20 सदस्यों वाली एक कमांडो टीम है और 100 सदस्यीय एक महिला टीम भी तैनाती की गई है। इस तरह की किलेबंदी कोपांडलम राजपरिवार की तरफ से बीजेपी और कांग्रेस की आलोचना के बाद की गई है।
 
सुप्रीम कोर्ट द्वारा सभी महिलाओं के प्रवेश की अनुमति के बाद यह दूसरी बार दर्शन के लिए मंदिर को खोला जाएगा। गौरतलब है कि पिछले महीने मंदिर में एक हाई वोल्टेज ड्रामा देखा गया था जब दर्जनों 10-50 की आयु वर्ग की महिलाओं को मंदिर में दर्शन से रोका गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने के लिए एलडीएफ सरकार के प्रयास के बाद पुलिस और आंदोलनकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING