Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंदौर में 2 और भोपाल में कोरोना वायरस का 1 संदिग्ध मरीज मिला

webdunia
webdunia

विकास सिंह

शुक्रवार, 31 जनवरी 2020 (22:07 IST)
मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के एक ही दिन में तीन संदिग्ध मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। शुक्रवार को राजधानी भोपाल एक और इंदौर में दो संदिग्ध मामले सामने आए। भोपाल में वुहान से लौटे छात्र जब इलाज के लिए एम्स अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टरों की शुरुआती जांच में उसमें कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले है।

कोरोना के शुरुआती लक्षण मिलने के बाद संदिग्ध को इलाज के एम्स के मेडिसिन विभाग के आईसोलेसन वार्ड में रखा गया है। संदिग्ध के सैंपल को जांच के लिए पुणे जांच के लिए भेज दिया गया।

वहीं शुक्रवार को प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी कोरोना के दो संदिग्ध मामले सामने आए है। दोनों संदिग्धों को इलाज के लिए एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इंदौर कलेक्टर ने दोनों मामले के जांच के लिए एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम बनाई है।
webdunia

एमवाय अस्पताल में आए दो संदिग्ध मरीजों में एक संदिग्ध खरगोन का 21 साल का युवक है, जो हाल नें चीन के निनचैंग से लौटा है,वहीं दूसरा संदिग्ध केस इंदौर की है एक 22 साल छात्रा है जो हाल में ही वुहान चीन से आई है। दोनों संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए एनआईबीएम पुणे भेजे जा रहे है।

वहीं मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के तीन छात्रों के चीन में फंसे होने और उनके सरकार से मदद मांगने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर उनकी मदद का आश्वासन दिया है। मध्यप्रदेश सरकार ने इन छात्रों की सुरक्षित वापसी के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है।
webdunia

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रदेश के नागरिक कोरोना वाइरस के संक्रमण को लेकर चिंतित न हो। उन्होंने प्रदेश के सभी अस्पतालों में इसको लेकर विशेष इंतजाम करने के निर्देश दिए है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Under-19 World Cup सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान में होगी रोमांचक टक्कर