Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नए साल के जश्न पर बारिश का साया, आसमान में बादलों का डेरा, ओलावृष्टि की भी संभावना

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share

विशेष प्रतिनिधि

मंगलवार, 31 दिसंबर 2019 (11:01 IST)
भोपाल । सर्दी के सितम के बाद अब नए साल के जश्न पर बारिश का साया मंडराने लगा है। मध्य प्रदेश में नए साल का आगाज गरज-चमक और बूंदाबांदी से हो सकता है। मंगलवार को आसमान में छाए बादलों ने मौसम में होने वाले संभावित परिवर्तन की आहट दे दी है। भोपाल मौसम केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे के मुताबिक आज दिन भर बादल छाए रहने की संभावना है और नए साल के पहले दिन पूरे प्रदेश में हल्की बारिश और कहीं कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है। वह कहते हैं कि नए साल के पहले दिन मौसम थोड़ा सा आसान्य रहेगा हलांकि बादल और बारिश के वजह के चलते लोगों को ठंड से फौरी तौर पर थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम विक्षोभ सोमवार रात हिमालय क्षेत्र में पहुंच चुका है, इसके प्रभाव के चलते गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। 
 
उत्तरी एमपी में कड़ाके की ठंड –  उत्तर भारत में पड़ने वाली कड़ाके की ठंड ने अब मध्य प्रदेश उत्तरी इलाकोेें को भी अपनी चपेट में ले लिया है। ग्वालियर में सोमवार को अधिकतम तापमान 8.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो कि इस मौसम का सबसे कम तापमान होने के साथ सामान्य से 15 डिग्री कम था।  वहीं प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान लगातार 5 डिग्री से नीचे बना हुआ है। अगर आज सुबह  की बात करें तो प्रदेश में दतिया में न्यूनतम पारा एक डिग्री (1.4 डिग्री) तक पहुंच गया। वहीं ग्वालियर में  3 डिग्री , टीकमगढ़ 2.2 डिग्री, नौगांव 3 डिग्री और खजुराहो में पारा 3.5 डिग्री तक पहुंच गया है। वहीं आसमान में बादल होने से भोपाल में न्यूनतम पारा 2  डिग्री बढ़कर 9.4 दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को सागर, सिवनी, उमरिया, ग्वालियर और दतिया में सीवर कोल्ड डे होने की संभावना है।
  
webdunia
रेल और हवाई सेवाएं बुरी तरह प्रभावित – उत्तर भारत में घने कोहरे के चलते रेल और हवाई सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही है। दिल्ली से आने वाली सभी ट्रेने घंटों देरी से भोपाल पुहंच रही है। दिल्ले से आने वाली भोपाल एक्सप्रेस करीब 10 घंटे देरी से और शताब्दी एक्सप्रेस 3 से 4 घंटे की देरी से चल रही है। इसके साथ दिल्ली से आने वाली फ्लाइट या तो कैंसल हो रही है या कई घंटों की देरी से भोपाल पहुंच रही है। 
 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
जम्मू कश्मीर में महसूस हुए 5.5 तीव्रता वाले 4 भूकंप के झटके