महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की कवायद, देर रात मिले उद्धव ठाकरे और शरद पवार

शुक्रवार, 22 नवंबर 2019 (07:41 IST)
मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने गुरुवार देर रात NCP प्रमुख अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। यह मुलाकात दक्षिणी मुंबई स्थित पवार के निवास ‘सिल्वर ओक’ पर हुई। शरद पवार शाम को ही दिल्ली से मुंबई लौटे थे।

ALSO READ: Maharashtra : उद्धव ठाकरे का CM बनना तय, मंत्रियों के नाम भी सामने आए

बैठक ऐसे वक्त हुई जब कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने नई दिल्ली में कहा कि उनकी पार्टी और NCP के बीच महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सभी मुद्दों पर पूरी सहमति है और अब वह गठबंधन की संरचना को पूर्णरूप देने के लिए शिवसेना से बातचीत करेंगे।
 
चव्हाण ने कहा कि आगे की बातचीत अब मुंबई में होगी जहां कांग्रेस और राकांपा अपने सहयोगी दलों से बात करेंगे। सूत्रों ने बताया कि तीनों दलों द्वारा राज्य में सरकार बनाने की घोषणा शुक्रवार को की जा सकती है।

आज तीनों दलों के नेताओं की बैठक होगी और शाम तक गठबंधन का ऐलान किया जा सकता है। इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि कभी कभी रिश्‍तों से बाहर आ जाना ही अच्छा होता है। अहंकार के लिए नहीं, स्वाभिमान के लिए। 

ALSO READ: Maharashtra : शिवसेना सांसद ने कहा, सोनिया और पवार जल्द बनाएं सरकार
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। जनता ने भाजपा शिवसेना गठबंधन को सरकार बनाने के लिए बहुमत दिया था लेकिन दोनों ही दलों में मुख्यमंत्री पद को लेकर तकरार हो गई और राज्य में राष्‍ट्रपति शासन लगा दिया गया। अब शिवसेना कांग्रेस और NCP की मदद से राज्य में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सख्‍त हुआ गूगल, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल रोकने के लिए उठाया बड़ा कदम