Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बोलीं, चक्रवात 'अम्फान' राष्ट्रीय आपदा से कहीं अधिक

webdunia
शुक्रवार, 22 मई 2020 (15:40 IST)
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चक्रवात प्रभावित इलाकों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ हवाई दौरा करने से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में आई यह आपदा किसी राष्ट्रीय आपदा से कहीं अधिक है। राज्य में चक्रवात की चपेट में आने से अभी तक 80 लोगों की जान जा चुकी है।
 
बनर्जी ने कहा कि स्थिति के सामान्य होने में समय लगेगा, क्योंकि चक्रवात ने बंगाल में करीब 7 से 8 जिलों में तबाही मचाई है और राज्य की करीब 60 प्रतिशत आबादी इससे प्रभावित है।
नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत करने पहुंचीं ममता ने पत्रकारों से कहा कि यह किसी राष्ट्रीय आपदा से कहीं अधिक है। मैंने अपनी जिंदगी में ऐसी तबाही कभी नहीं देखी। पश्चिम बंगाल की 60 प्रतिशत आबादी इससे प्रभावित है। 6 करोड़ से अधिक लोग इससे प्रत्यक्ष रूप से प्रभावित हो रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि स्थिति सामान्य होने में समय लगेगा। यह एक भयावह आपदा है। हमारे सभी अधिकारी और मंत्री प्रयास कर रहे हैं। पुलिस भी लगातार काम कर रही है। हम लॉकडाउन, कोविड-19 और अब आपदा इन 3 चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। गांव पूरी तरह तबाह हो गए हैं।
 
उन्होंने कहा कि फोन सेवाएं ठप पड़ गई हैं। मेरा लैंडलाइन काम कर रहा है लेकिन मेरा मोबाइल फोन काम नहीं कर रहा। हालात इतने खराब हैं। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उनसे फोन करके स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की थी। साथ ही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी मदद की पेशकश की है। ममता ने कहा कि वे शनिवार को कुछ और स्थानों का दौरा भी करेंगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंदौर में 95 साल की महिला ने 11 दिन में कोरोना को हराया