Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली में भारी बारिश और आंधी से कई मकान ढहे, 8 लोग घायल

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 23 मई 2022 (16:48 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सोमवार सुबह भारी बारिश और आंधी के कारण कई मकान ढह गए जिससे 8 लोग मामूली रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शहर के ज्वालापुरी, गोकलपुरी, शंकर रोड और मोती नगर इलाकों से मकान ढहने की सूचना मिली है। राजधानी के कुछ हिस्सों में पेड़ उखड़ गए और आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास विभिन्न हिस्सों में ट्रैफिक जाम की सूचना मिली।

 
दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पश्चिमी दिल्ली के ज्वालापुरी में एक मकान के गिरने से 3 लोगों को मामूली चोट लगी जिनका संजय गांधी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ज्वालापुरी में मकान ढहने की सूचना सुबह 5 बजकर 51 मिनट पर मिली जिसके बाद 2 दमकल गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना की गईं।
 
इसी से संबंधित एक अन्य घटना में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकलपुरी में एक मकान ढह गया जिसके बाद 2 दमकल वाहनों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।

 
उन्होंने कहा कि इसके बाद पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके में सुबह करीब 6 बजकर 36 मिनट पर एक मकान ढहने की सूचना मिली, जहां बचाव कार्य के लिए 2 वाहनों को भेजा गया। उन्होंने बताया कि मोती नगर में 3 लोगों को चोटें आईं और उन्हें आचार्य भिक्षु अस्पताल में स्थानांतरित किया गया।
 
उन्होंने बताया कि मध्य दिल्ली के शंकर रोड इलाके से सुबह 6.28 बजे एक और मकान ढहने की सूचना मिली और दमकल विभाग की 3 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। गर्ग ने कहा कि यहां 2 लोगों को मामूली चोट आई और उन्हें इलाज के लिए राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।
 
दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सभी 8 घायलों को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। गरज के साथ बिजली कड़कने और बारिश के कारण सोमवार को तापमान में भारी गिरावट आई। सुबह 5 बजकर 40 मिनट से 7 बजे के बीच तापमान 11 डिग्री गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से घटकर 18 डिग्री सेल्सियस रह गया। सोमवार की सुबह आंधी और बारिश के कारण पारा लुढ़कने से दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली।
 
सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि सुबह 8.30 बजे तक 12 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। पुलिस ने बताया कि आंधी के बाद पेड़ों के उखड़ने के संबंध में 62 पीसीआर कॉल आए। पुलिस ने कहा कि आंधी के कारण पेड़ उखड़ने से सड़क किनारे खड़े 8 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने कहा कि पेड़ गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ है।(फ़ाइल चित्र)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत और जापान नेचुरल पार्टनर, भारतीय समुदाय के बीच PM नरेन्द्र मोदी ने कहा