#MeToo पत्रकार विनोद दुआ पर फिल्म निर्माता ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप, बेटी मल्लिका बोली- पिता के साथ खड़ी हूं

सोमवार, 15 अक्टूबर 2018 (08:20 IST)
#MeToo कैंपेन में अब जाने-माने पत्रकार विनोद दुआ पर निष्ठा जैन नाम की एक फिल्ममेकर और जर्नलिस्ट ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।
 
पत्रकार निष्ठा जैन ने फेसबुक के जरिए वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। निष्ठा जैन ने फेसबुक पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर विनोद दुआ के साथ दो घटनाओं का जिक्र किया है, जिसमें उन्होंने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।
 
निष्ठा जैन ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है 'ये जून 1989 की बात है। उस दिन मेरा जन्मदिन था। मैं एक नामी पत्रकार को इंटरव्यू देने गई थी। मेरे बैठते ही वो भद्दे सेक्सुअल जोक्स सुनाने लगा। मैं नाराजगी के साथ वहां बैठी रही। फिर उसने मुझे पूछा कि सैलरी कितनी लोगी? मैंने कहा- पांच हजार रुपए। इतना सुनते ही उसने कहा- तुम्हारी औकात क्या है? मैंने जिंदगी में इतनी जिल्लत नहीं थी। मैं रोते हुए घर पहुंची। मेरा बर्थडे बर्बाद हो चुका था।
 
निष्ठा जैन ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि 'उस इंटरव्यू के कुछ दिन बाद मुझे दूसरे दफ्तर में नौकरी मिली, मुझे नहीं पता कैसे उसने पता लगा लिया। मेरे ऑफिस में उसके जानने वाले उसे बताने लगे कि मैं कब देर रात तक काम कर रही हूं। एक रात वो मुझे मेरे ऑफिस के नीचे पार्किंग में खड़ा मिला। उसने मुझे कहा - मेरी कार में आओ।
 
मैंने सोचा वो माफी मांगना चाहता है तो मैं उसकी एसयूवी में बैठ गई, लेकिन मैं अभी ठीक से बैठी भी नहीं थी कि वो मुझे गलत तरीके से छूने लगा। मैं किसी तरह बचकर वहां से भागी। उसके बाद वो कई रातों तक मेरे ऑफिस के पार्किंग में आता रहा। जब भी मैं उसे देखती, वापस ऑफिस में चली जाती और तब तक इंतजार करती जब तक किसी सहकर्मी के निकलने का समय नहीं हो जाता। फिर मैं उसके साथ ऑफिस की गाड़ी में घर जाती। कुछ दिनों बाद उसने मेरा पीछा करना छोड़ दिया। ये व्यक्ति विनोद दुआ था।
 
 
बेटी मल्लिका बोली पिता के साथ खड़ी हूं : #MeToo कैंपेन में पत्रकार विनोद दुआ का नाम आने पर सोशल मीडिया पर यूजर्स उनकी बेटी मल्लिका दुआ को भी ट्रोल कर रहे हैं। दरअसल, हाल ही में एक कॉमेडी शो में जज रहे बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने मल्लिका दुआ पर सेक्सिस्ट कमेंट किए थे। इसके बाद विनोद दुआ ने सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार की कड़ी आलोचना की थी।

#MeToo कैंपेन को लेकर मल्लिका दुआ ने ट्विटर और फेसबुक पर पोस्ट लिखे हैं। उन्होंने लिखा- 'मेरे साथ जो भी हुआ। मैं इन चीजों से अपने तरीके और अपने वक्त के मुताबिक डील करूंगी। मल्लिका ने आगे साफ किया, 'ये मेरी लड़ाई नहीं है, बल्कि मेरे पिता की लड़ाई है। मैं अपने पिता को उनकी लड़ाई लड़ने देना चाहती हूं। मैं उनके साथ खड़ी हूं।
 
मल्लिका ने अपने पिता विनोद दुआ पर लगे आरोपों पर कहा ‍‍कि अगर मेरे पिता पर लगे आरोप सच साबित हुए, तो यह मेरे लिए अस्वीकार्य, दुखदायी और सदमे वाला होगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING