एक्शन में मोदी सरकार 2.0, मंत्रियों को कहा 9.30 तक पहुंचें दफ्तर

गुरुवार, 13 जून 2019 (09:30 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब एक्शन में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक में सभी से कहा कि वे सुबह साढ़े 9 बजे दफ्तर पहुंचे, घर से काम करने से बचें और लोगों के लिए उदाहरण पेश करें।
 
बैठक के बाद सूत्रों ने बताया कि नई सरकार के मंत्रिपरिषद की पहली बैठक में प्रधानमंत्री ने वरिष्ठ मंत्रियों से कहा कि वे नए मंत्रियों को साथ लेकर चलें। राज्य मंत्रियों को बड़ी भूमिका देने की बात करते हुए मोदी ने कहा कि कैबिनेट मंत्रियों को उनके साथ महत्वपूर्ण फाइलें साझा करनी चाहिए। इससे उत्पादकता बढ़ेगी।
 
समय पर दफ्तर पहुंचने पर जोर देते हुए मोदी ने कहा कि सभी मंत्री वक्त पर दफ्तर पहुंचें और कुछ मिनट का वक्त निकालकर अधिकारियों के साथ मंत्रालय के कामकाज की जानकारी लें। उन्होंने कहा कि मंत्रियों को दफ्तर आना चाहिए और घर से काम करने से बचना चाहिए। साथ ही उन्हें पार्टी सांसदों और जनता से भी मिलते रहना चाहिए। 
 
उन्होंने कहा कि वे लोग अपने-अपने राज्य के सांसदों के साथ मुलाकात के जरिए यह सिलसिला शुरू कर सकते हैं। उन्होंने इस पर भी जोर दिया कि एक मंत्री और सांसद में बहुत फर्क नहीं है। मोदी ने प्रत्येक मंत्रालय की पंचवर्षीय योजना पर भी बात की।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख Cyclone Vayu Live Updates : चक्रवाती तूफान वायु से जुड़ी हर जानकारी...