Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल गांधी का आरोप, आपदा को मुनाफे में बदलकर कमा रही है मोदी सरकार

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 25 जुलाई 2020 (20:03 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बीमारी के समय भी कमाई करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे संकट के इस समय जनता की नहीं सिर्फ अपने हितों की चिंता सता रही है। राहुल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने कोरोना को लेकर पहले ही चेताया गया था, लेकिन उसे अनसुना किया गया और अब चीन मामले में भी सरकार यही कर रही है।

राहुल ने आज कहा, बीमारी के बादल छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं और आपदा को मुनाफ़े में बदलकर कमा रही है गरीब विरोधी सरकार। इसके साथ ही उन्होंने एक खबर भी पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि श्रमिक ट्रेनों से भी रेलवे ने जमकर कमाई की है और जून तक रेलवे ने 428 करोड़ रुपए की आमदनी की।
 
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास चीन से निपटने की कोई तय रूपरेखा नहीं है, इसलिए चीन हमारी सीमा में घुसा। चीन से निपटने के बारे में बताते हुए राहुल ने कहा कि अगर आप उनसे निपटने के लिए मजबूत स्थिति में हैं, तभी आप काम कर पाएंगे। उन्‍होंने कहा कि आप बिना किसी दृष्टिकोण के चीन से निपट नहीं सकते हैं। बड़े स्तर पर सोचने से ही भारत की रक्षा की जा सकती है।

उन्‍होंने कहा कि चीन के साथ सीमा विवाद है और इसका हमें समाधान करना है मैं चिंतित हूं, क्योंकि एक बड़े अवसर को गंवाया जा रहा है, क्योंकि हम दूर की नहीं सोच रहे हैं और हम आंतरिक संतुलन को बिगाड़ रहे हैं।

उन्‍होंने कहा, मुझे चिंता इस बात की है कि चीनी आज हमारे क्षेत्र में बैठे हुए हैं। चीनी अपनी रणनीति के बारे में सोचे बिना कुछ भी नहीं करते हैं। अपने दिमाग में उन्होंने एक दुनिया का नक्शा बनाया है और वे उस दुनिया को आकार देने की कोशिश कर रहे हैं।
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कोरोनावायरस के मुद्दे पर मार्च महीने की शुरुआत में संसद परिसर में कहा था कि कोरोनावायरस के संकट को लेकर सरकार को तत्काल कदम उठाने चाहिए, साथ ही आगे आर्थिक सुनामी आने वाली है, जिससे निपटने की तैयारी करनी होगी। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Live Update: जारी हुआ CM शिवराज सिंह का हेल्थ बुलेटिन