Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नक्सलवाद कलम वाला हो या फिर बंदूक वाला, सबको उखाड़ फेंकना है

राज्यों के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साधा निशाना

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 28 अक्टूबर 2022 (16:55 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा के सूरजकुंड में आयोजित राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए नक्सलवाद पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमें नक्सलवाद के हर स्वरूप को उखाड़ फेंकना है। चाहे वह स्वरूप बंदूक वाला हो या फिर कलम वाला। 
 
दो दिवसीय ‘चिंतन शिविर’ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने उन ताकतों से आगाह किया जो युवाओं को चरमपंथ की ओर धकेलने और आने वाली पीढ़ियों के दिमाग को विकृत करने के लिए अपने बौद्धिक दायरे को बढ़ा रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को गुमराह होने से रोकने के लिए नक्सलवाद के हर स्वरूप को उखाड़ फेंकना होगा, वह चाहे बंदूक का हो या फिर कलम का। मोदी ने कहा कि देश की एकता और अखंडता की खातिर और सरदार पटेल की प्रेरणा से हम ऐसी किसी ताकत को अपने देश में पनपने नहीं दे सकते।
 
उन्होंने कहा कि ऐसी ताकतों को अंतरराष्ट्रीय मदद भी मिलती है। अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए राज्यों के बीच निकट सहयोग की वकालत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सहकारी संघवाद ना सिर्फ संविधान की भावना है बल्कि यह केंद्र और राज्यों की जिम्मेदारी भी है।
Edited by : Vrijendra Singh jhala (एजेंसी/वेबदुनिया)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

व्हाइट हाउस ने कहा, अमेरिका में आर्थिक पुनरुद्धार के संकेत और मंदी की आशंका नहीं