मोदी ने विपक्षी गठबंधन पर कहा, जनता को महामिलावट से सावधान रहना चाहिए

शुक्रवार, 8 फ़रवरी 2019 (17:18 IST)
रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बनाने की चल रही कोशिशों पर तंज कसते हुए शुक्रवार को जनता से इस 'महामिलावट' के प्रति सावधान रहने को कहते कहा कि अगर उनकी पार्टी वापस सत्ता में नहीं आ पाती है तो मतदाताओं को इस 'महामिलावट' के प्रति सावधान रहना होगा। मोदी ने यहां एक रैली में कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेता कानूनी दावपेंच में उलझे हुए हैं।
 
प्रधानमंत्री ने रायगढ़ जिले के कोडातराई में एक रैली में कहा कि (गांधी) परिवार के अधिकतर सदस्य या तो जमानत पर बाहर हैं अथवा उन्हें अग्रिम जमानत मिली हुई है। कांग्रेस ने राज्य में किसानों को ऋणमाफी के मुद्दे पर धोखा दिया है। चुनावी लाभ के लिए कांग्रेस हर 10 साल में ऋणमाफी का वादा लेकर आ जाती है।
 
मोदी ने कहा कि केवल उन्हीं किसानों का ऋण माफ किया गया जिन्होंने को-ऑपरेटिव और ग्रामीण बैंकों से ऋण लिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन लोगों के लोन का क्या जिन्होंने राष्ट्रीकृत बैंकों से लोन लिया है? क्या वे ऋणमाफी के हकदार नहीं हैं।
 
अपने हमले जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोगों को ऋणमाफी की कसौटी के बारे में जानकारी क्यों नहीं दी? यह धोखाधड़ी है। उन किसानों का क्या जिन्होंने 'साहूकारों' और रिश्तेदारों से ऋण लिया था। उनके ऋण कौन माफ करेगा? ऋणमाफी के नाम पर कांग्रेस ने बिचौलियों को लाभ पहुंचाया है।
 
मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सीबीआई को राज्य में नहीं आने देने का निर्णय किया है। उन्होंने प्रश्न किया कि अगर किसी ने कुछ गलत नहीं किया तो क्या वह जांच से घबराएगा? उन्होंने प्रश्न किया कि क्या कोई एजेंसी बिना किसी कारण के पूछताछ कर सकती है? लोगों को इसमें (सीबीआई जांच) कोई समस्या नहीं है लेकिन कांग्रेस को है।
 
प्रधानमंत्री कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने खुद को 'आयुष्मान भारत योजना' से अलग करके राज्य के गरीब लोगों को स्वास्थ्य सेवा से दूर कर दिया है। मैं आपके बीच एक नए भारत के लिए नया जनादेश मांगने आया हूं। भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के प्रयासों की बदौलत भारत में गरीबी कम होने लगी है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 425 और निफ्टी 126 अंक लुढ़का