मोदी की दहाड़, हम कश्मीर घाटी में आतंकवाद की कमर तोड़कर ही दम लेंगे

सोमवार, 4 फ़रवरी 2019 (17:45 IST)
श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक को भारत की नई रणनीति करार देते हुए कहा है कि हम कश्मीर घाटी में आतंकवाद की कमर तोड़कर ही दम लेंगे।
 
मोदी ने रविवार को डल झील के किनारे स्थित एसके इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर और देश के बाकी हिस्सों के लोगों को आज आश्वस्त करना चाहता हूं कि आतंकवाद का मुकाबला किया जाएग और प्रत्येक आतंकवादी को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। हम आतंकवाद की कमर तोड़कर ही दम लेंगे।
 
उन्होंने शहीद लांसनायक नजीर अहमद वानी और देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले अन्य जांबाजों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ये लोग देश के असली नायक हैं। उन्होंने कहा कि शहीद नजीर अहमद वानी, शहीद औरंगजेब और तजामुल इस्लाम जैसे युवा जम्मू-कश्मीर के नायक हैं जिन्होंने इस देश के विकास के लिए अपना जीवन समर्पित किया है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने वाला कोई भी व्यक्ति हीरो और किसी के सपने को बर्बाद करने वाला कायर होता है। कोई भी व्यक्ति जो किसी के सपने को बर्बाद करता है, वह सबसे बड़ा कायर होता है। आज देश का प्रत्येक नागरिक कश्मीर घाटी में निर्दोष और निहत्थे युवकों की हत्याओं से सिर्फ इसलिए नाराज है, क्योंकि वे लोग शांति चाहते हैं। उन्हें आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है, जो आतंकवाद की सच्चाई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कश्मीरी आतंकियों के लिए नई आत्मसमर्पण नीति, हथियार डालने वाला कहलाएगा 'त्यागकर्ता' और मिलेंगे 6 लाख रुपए