Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अखिलेश के बयान पर नकवी का पलटवार, बोले- जिन्ना भारत के लिए खलनायक था, खलनायक है और भविष्य में भी रहेगा...

webdunia
गुरुवार, 11 नवंबर 2021 (22:34 IST)
लखनऊ। देश की आजादी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का नाम लेने के समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, जिन्ना भारत के लिए खलनायक था, खलनायक है और भविष्य में भी रहेगा। कुछ नेता जिन्ना को हीरो की तरह पेश कर रहे हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। देश के बंटवारे के सूत्रधार को देश हमेशा खलनायक के तौर पर याद करेगा।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पुस्तक 'सनराइज ओवर अयोध्या, नेशनहुड इन आवर टाइम्स' का जिक्र करते हुए केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता देश की जनता के लिए नॉन परफार्मिंग एसेट (एनपीए) की तरह हैं, जिनके बयान अथवा लेखों को कोई गंभीरता से नहीं लेना चाहता।

लखनऊ के अवध शिल्पग्राम में आयोजित ‘हुनर हाट’ के शुभारंभ के अवसर पर नकवी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस के नेता जबरदस्त निराशा और हताशा के शिकार हैं। उन्हें पार्टी के अंदर कोई भाव नहीं दे रहा और बाहर उनका कोई मोल नहीं है। यह कहा जाए कि कांग्रेसी नेताओं का कोई मोलभाव नहीं है और समूची कांग्रेस देश के लिए एनपीए की तरह है जो जनता का विश्वास पूरी तरह खो चुकी है तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।
webdunia

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब भी अपराध अथवा संप्रदाय को राजनीति का चोला पहनाएंगे तो उसका हाल कांग्रेस द्वारा गठित की गई सच्चर कमेटी की तरह होगा जिसका कोई भी लाभ अल्पसंख्यक वर्ग को नहीं मिल सका। भाजपा सभी वर्गों के विकास और सशक्तिकरण की दिशा में काम करने में विश्वास करती है।

देश की आजादी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का नाम लेने के समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा जिन्ना भारत के लिए खलनायक था, खलनायक है और भविष्य में भी रहेगा। कुछ नेता जिन्ना को हीरो की तरह पेश कर रहे हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। देश के बंटवारे के सूत्रधार को देश हमेशा खलनायक के तौर पर याद करेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तौर पर देश सुरक्षित हाथों में है। देश के सम्मान, स्वाभिमान और सुरक्षा के दायित्व को मौजूदा सरकार बखूबी निभा रही है और कई मौकों पर उसने इसे सिद्ध भी किया है। राम मंदिर के निर्माण को देश के लिए गौरव का विषय बताते हुए नकवी ने कहा कि जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण पूरा देश चाहता था जिसे नरेन्द्र मोदी सरकार ने संभव कर दिखाया है।

गौरतलब है कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि विवाद के ऐतिहासिक फैसले को नौ नवंबर को दो साल पूरे होने के अवसर पर बुधवार को कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या, नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ का विमोचन किया था। पुस्तक में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम से की थी। उन्होंने लिखा है कि आज हिंदुत्व का राजनीतिकरण हो रहा है।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चीनी गांव पर भारत का जवाब, कहा- सुरक्षा से जुड़े हर घटनाक्रम पर पैनी नजर