Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नायडू और मोदी ने गांगुली का हाल जाना, मंगलवार को मिल सकती है छुट्टी

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 4 जनवरी 2021 (19:56 IST)
कोलकाता। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के स्वास्थ्य की जानकारी ली है जबकि केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने अस्पताल पहुंचकर गांगुली का हालचाल जाना।
 नायडू और मोदी ने गांगुली के परिवार के साथ फोन पर बातचीत की और उनके स्वास्थ्य के बारे में ताजा जानकारी ली। अनुराग ठाकुर ने अस्पताल पहुंचकर गांगुली का हालचाल जाना। ठाकुर ने बाद में पत्रकारों को बताया कि गांगुली को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।
 
गांगुली को शनिवार को अपने निवास पर जिम करने के दौरान सीने में दर्द हुआ जिसके बाद उन्हें वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उनकी गहन चिकित्सा जांच की गई जिसमें पता चला कि उन्हें हल्का दिल का दौरा पड़ा था और उनकी धमनियों में 3 ब्लॉक पाए गए।
ठाकुर ने गांगुली से अस्पताल में मिलने के बाद बाहर कहा कि मैंने उनसे मुलाकात की। जब मैं उनसे मिलने पहुंचा तो वे मुझे देखकर मस्कुराए। वे एक जबरदस्त फाइटर हैं और अपने करियर के दौरान कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। वे जल्द ही बीसीसीआई का कामकाज संभालेंगे और बोर्ड तथा बंगाल की सेवा में उपलब्ध होंगे।
 
इस बीच वुडलैंड्स हॉस्पिटल की 9 सदस्यीय मेडिकल टीम ने कार्डिक विशेषज्ञ रमाकांत पांडा और देवी शेट्टी से वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए गांगुली के आगे के इलाज पर चर्चा की। डॉ. पांडा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के भी फिजिशियन हैं। डॉ. शेट्टी और डॉक्टरों की उनकी टीम मंगलवार को गांगुली को देखने अस्पताल आएगी और सलाह देगी कि पूर्व भारतीय कप्तान को आगे कैसी चिकित्सा की जरूरत है? अस्पताल सूत्रों ने बताया कि डॉ. शेट्टी की सलाह के बाद गांगुली को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।
 
इस बीच बीसीसीआई के सचिव जयंत शाह के गांगुली को देखने के लिए अस्पताल आने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने गांगुली के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

संजय राउत पर ED का शिकंजा, PMC बैंक जालसाजी मामले में पूछताछ