नरेन्द्र मोदी और मल्लिकार्जुन खड़गे के ठहाके से गूंजी लोकसभा

गुरुवार, 31 जनवरी 2019 (15:21 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संसद की संयुक्त बैठक के अभिभाषण की प्रति लोकसभा में पेश करने के बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे की पंक्ति में बैठे सभी नेताओं से उनकी सीट पर जाकर मुलाकात की। मोदी और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच जाने ऐसी कौनसी बात हुई कि लोकसभा ठहाकों से गूंज उठी। इन ठहाकों पर सबको आश्चर्य हो रहा था।
 
दोपहर में सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद नरेन्द्र मोदी सबसे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिलने उनकी सीट पर गए और उन्हें हाथ जोड़कर प्रणाम किया। उनके पीछे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चल रहीं थीं लेकिन ज्यादा सदस्यों को मोदी की तरफ बढ़ते देख वह बाहर की तरफ निकल गईं। 
 
प्रधानमंत्री ने पहले शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रेमसिंह चंदूमाजरा और फिर लोक जनशक्ति पार्टी के नेता राम विलास पासवान का हाथ पकड़कर वरिष्ठ नेता कलराज मिश्रा से कुछ देर तक बातचीत की। इस बीच शिवसेना के कई सदस्य भी मोदी से मिलने उनके पास आ गए।
 
कुछ देर बातचीत करने के बाद मोदी ने बीजू जनता दल के भर्तृहरि मेहताब, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप वंद्योपाध्याय और समाजवादी पार्टी के धर्मेन्द्र यादव तथा अन्य कई नेताओं से बातचीत की और फिर पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, अन्नाद्रमुक के पी वेणुगोपाल और सपा के मुलायमसिंह यादव से हाथ मिलाने के बाद सीधे कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के पास पहुंचे।
 
खड़गे और मोदी के बीच थोड़ी देर तक किसी मुद्दे पर बातचीत हुई और उसके बाद दोनों के ठहाके गूंजे। दोनों के बीच हुई बातचीत तो सुनाई नहीं दी लेकिन उनके ठहाकों ने वहां मौजूद सभी सदस्यों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख सरकार ने समझी गरीबों की पीड़ा, 4 माह में 10 लाख गरीबों का इलाज