Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पंजाब में कांग्रेस की कलह को दूर करने के प्रयास तेज, आलाकमान के साथ सिद्धू की मैराथन बैठकें

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 30 जून 2021 (21:27 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस की पंजाब इकाई में मची कलह को शांत करने के लिए जारी प्रयासों के बीच पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ लंबी मुलाकात की।

माना जा रहा है कि इन बैठकों में कांग्रेस आलाकमान की ओर से सिद्धू को पार्टी या संगठन में सम्मानजनक स्थान की पेशकश के साथ मनाने का प्रयास किया गया है। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ सिद्धू के सख्त रुख को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान दोनों नेताओं के लिहाज से संतोषजनक समाधान निकालने का प्रयास कर रहा है।

सिद्धू के साथ बैठकों के बीच ही, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ भी अलग से लंबी मंत्रणा की। प्रियंका के साथ मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए सिद्धू ने ट्वीट किया, प्रियंका गांधी जी के साथ लंबी मुलाकात हुई।दिन में प्रियंका से मुलाकात के बाद सिद्धू ने शाम के समय राहुल गांधी के 12 तुगलक लेन आवास पहुंचकर उनके साथ लंबी बैठक की।

इससे पहले खबरें आई थीं कि सिद्धू ,राहुल गांधी से मंगलवार को मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि राहुल गांधी ने कहा था कि मंगलवार को सिद्धू के साथ उनकी कोई मुलाकात तय नहीं है। हाल के दिनों में सिद्धू लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वह मुख्यमंत्री के साथ काम नहीं कर सकते। हाल के कुछ हफ्तों से सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

सिद्धू का कहना है कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कारगर कदम भी नहीं उठाए गए। पंजाब में कांग्रेस की कलह दूर करने के प्रयास के तहत राहुल गांधी ने हाल में पार्टी के कई नेताओं के साथ मंथन किया था। पार्टी की तीन सदस्‍यीय समिति ने भी 100 से अधिक नेताओं और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ मंत्रणा की थी।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लू के थपेड़ों से बेहाल हुए दिल्लीवासी, 43 डिग्री के पार पहुंचा पारा, मानसून के लिए करना होगा इंतजार