Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

झारखंड में 10 लाख का इनामी नक्सली कमांडर गिरफ्तार

webdunia
मंगलवार, 19 मई 2020 (00:36 IST)
चतरा। झारखंड की चतरा पुलिस ने तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी (टीएसपीसी) के नक्सलियों के विरुद्ध कार्रवाई के दौरान 10 लाख रुपए के इनामी जोनल कमांडर विकास उर्फ अविनाश उर्फ दशरथ गंझू को कुंदा थाना क्षेत्र से सोमवार को गिरफ्तार किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्यवाई में टीएसपीसी के जोनल कमांडर विकास को सोमवार को जिले के नक्सल प्रभावित कुंदा थाना क्षेत्र अंतर्गत मदगड़ा गांव के एकता टोला स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी का जोनल कमांडर विकास संगठन के एरिया कमांडर निर्भय व बलवंत के साथ चतरा, हजारीबाग एवं लातेहार जिला के सीमावर्ती क्षेत्र केंदु, कसारी, कसियातु, करमताड़, कान्हूखाप, टूटकी, चोपे, तिबाब व भयपुर समेत एक दर्जन गांवों में सक्रिय है। यह भी जानकारी मिली थी कि नक्सली क्षेत्र में कार्यरत कोयला कारोबारियों, ठेकेदारों व लघु उद्योग संचालकों को डरा-धमकाकर लेवी वसूली का भी काम कर रहे हैं।

इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सिमरिया थाना प्रभारी लव कुमार सिंह के नेतृत्व में जिला पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर अभियान को अंजाम दिया गया।
अभियान के दौरान ही विकास की गिरफ्तारी उसके घर से हुई।उन्होंने बताया कि गिरफ्तार जोनल कमांडर के विरूद्ध चतरा, हजारीबाग और लातेहार जिले के विभिन्न थानों में 11 नक्सल व अपराधिक मामले दर्ज हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona Live Updates : भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार