Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बलात्कार पीड़िता को आरोपी के साथ घुमाया, NCPCR ने मांगी रिपोर्ट

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 30 मार्च 2021 (19:09 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने एक किशोरी से कथित बलात्कार और उसे आरोपी के साथ रस्सी से बांधकर गांव में घुमाए जाने की घटना की जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मध्यप्रदेश पुलिस को सौंपने का मंगलवार को आदेश दिया।
 
पुलिस के अनुसार मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल आलीराजपुर जिले में रविवार को 16 वर्षीय किशोरी के साथ 21 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित रूप से बलात्कार किया था जिसके बाद ग्रामीणों ने पीड़िता और आरोपी को रस्सी से बांधकर गांव में घुमाया। घटना के सिलसिले में बलात्कार के आरोपी सहित कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में यह देखा जा सकता है कि किशोरी और आरोपी को रस्सी से बांध दिया गया है तथा उन्हें पीटा जा रहा है और उन्हें जबरन सरेआम घूमाया जा रहा है। साथ ही, उस दौरान 'भारतमाता की जय' के नारे लगाए जा रहे हैं।

 
मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक को भेजे पत्र में एनसीपीसीआर ने उनसे इस विषय की जांच करने और कानूनसम्मत कार्रवाई करने को कहा है। आयोग ने कहा कि इस मामले की जांच रिपोर्ट यह पत्र के मिलने के 24 घंटे के अंदर आयोग को सौंपी जाए और यह अवश्य ही सुनिश्चित किया जाए कि जांच के दौरान पीड़िता की पहचान का खुलासा नहीं हो।
 
आयोग ने यह भी जानना चाहा है कि पीड़िता पर हुए अत्याचार और उत्पीड़न का एक अलग मामला दर्ज किया गया है या नहीं? आयोग ने यह भी सवाल किया है कि प्राथमिकी में किशोर न्याय अधिनियम की संबद्ध धाराएं लगाई गई हैं या नहीं? (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
सचिन वाजे की महंगी SUV जब्त, 2 आरोपियों की हिरासत 7 अप्रैल तक बढ़ी