बॉलीवुड की टॉप सिंगर नेहा कक्कड़ क्यों अपने ही गाने पर देर तक रोती रहीं...

'सोनी टीवी' पर हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे से प्रसारित होने वाले रियलिटी शो 'सुपर डांस चेप्टर 3' के दोनों दिन 2 ऐसे खास मेहमान थे, जिनके चाहने वाले, पसंद करने वाले दुनिया के कोने-कोने में हैं। शनिवार को जहां जज की कुर्सी पर माधुरी दीक्षित बैठीं तो रविवार को बॉलीवुड की सितारा सिंगर नेहा कक्कड़ थीं।

प्रतिभागियों ने जहां शनिवार को माधुरी पर फिल्माए गीतों पर डांस किया तो रविवार को नेहा कक्कड़ के गीतों पर बच्चे और उनके गुरु थिरके लेकिन एक गीत पर कुछ ऐसा हुआ कि इसमें नेहा की आंखों से दर्द नमक बनकर पिघलता रहा। काफी देर तक वे रोती रहीं और उन्हें संभालना मुश्किल हो गया। ये दर्द था उस मोहब्बत का...
 
नेहा कक्कड़ द्वारा गाए गीत...तुझे चाहा रब से भी ज्यादा फिर भी ना तुझे पा सके, रहे तेरे दिल में मगर तेरी धड़कन तक न जा सके, जुड़ के भी टूटी रही इश्के दी डोर वे, किसको सुनाए जाके टूटे दिल का शोर वे...माही वे, मोहब्बतें सचियां दे मांगदा नसीबां कुछ होर हे, किस्मत दे मारे, असी की करिए, किस्मत ते किसका जोर हे..माही वे...माही वे...
'सुपर डांस चेप्टर 3' में रविवार रात माही वे...माही वे...पर जब बाल कलाकार देविका ने अपनी गुरु ऐश्वर्या राधाकृष्णन के साथ प्रस्तुति दी तो गीत के बीच से ही नेहा की आंखें भीगना शुरु हो गईं..शायद उन्हें जीवन में सच्चा प्यार नहीं मिला, इसी वजह से आंखों से लगातार नमकीन पानी बहता रहा। असल में टीवी एक्टर हिमांशु कोहली से हुए ब्रेकअप की टीस नेशनल टीवी पर साफ झलक रही थी। 
 
'सुपर डांस चेप्टर 3' के शुरु होने के पूर्व इसी चैनल पर 'इंडियन आयडल' प्रोग्राम आया करता था और इसमें भी नेहा कक्कड़ जज थीं। एक मर्तबा चैनल ने सरप्राइज देते हुए हिमांशु कोहली को बुलवा लिया और उस वक्‍त हिमांशु को देखकर नेहा दंग रह गई थीं। पूरी दुनिया के सामने नेहा ने अपने प्यार का इजहार किया था लेकिन कुछ महीनों बाद ही यह खबर आई कि नेहा-हिमांशु का 'ब्रेकअप' हो गया है...दोनों ने एक-दूसरे को इंस्टाग्राम से अनफॉलो कर दिया।
इस ब्रेकअब के बाद नेहा दुनिया के सामने भले ही खिलखिलाती थीं लेकिन उनके सीने से दर्द का ज्वालामुखी फूटकर बाहर निकलना चाहता था। आखिरकार 'सुपर डांस चेप्टर 3' में यह ज्वालामुखी फूट ही पड़ा और नेहा अपने सबसे प्रिय गीत माही वे...माही वे...पर देर तक रोतीं रहीं। उनकी कुर्सी के करीब ही बैठीं शिल्पा शेट्‍टी ने उन्हें किसी तरह संभाला लेकिन टीशु पेपर से आंसू पोछने के बाद वे फिर आंखों में तैर जाते थे।

थोड़ा संभलकर नेहा ने कहा कि मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा है कि यह गीत मैंने गाया है। मेरे माता-पिता ने मेरी परवरिश बहुत अच्छे ढंग से की। अभाव में भी उन्होंने मुझे किसी तरह की कमी महसूस नहीं होने दी। मेरी कोशिश रहती है कि मैं अपने आसपास के लोगों में हमेशा खुशियां दूं लेकिन क्या करूं मेरी फीलिंग हर्ट हुई...उनका इशारा हिमांशु कोहली की तरफ था...
नेहा ने कहा कि जीवन में दर्द बहुत तकलीफ देता है लेकिन एक्टिंग में दर्द हो तो मजा देता है। नेहा कुछ आगे कहतीं, इसके पहले शिल्पा मौके की नजाकत को समझ जाती हैं और कहती हैं तुम दो बातें याद रखो 'डोंट कम्पलेन, डोंड एक्सप्लेन'। किसी से कुछ कहने की जरूरत नहीं है। 
 
माहौल बहुत भारी हो गया था और इसे हल्‍का करने के लिए शिल्पा ने देविका से एक्टिंग करने को कहा...देविका ने फिल्म 'धड़कन' में शिल्पा पर फिल्माए डॉयलॉग बोले। 'देव तुम मेरे दिल में हमेशा रहोगे लेकिन मेरी धड़कन में हमेशा राम रहेंगे।' डॉयलॉग सुनते ही नेहा खुश हो गईं और पहले की तरह मुस्कुराने लगीं। फिर उन्होंने शिल्पा के लिए गीत गाया 'बांहों में आ जाओ, सपनों में खो जाओ, तुम दिल की धड़कन में रहते हो, मेरी सांसों से कहते हो..

सनद रहे कि नेहा कक्‍कड़ ने जो भी गीत गाए, वो सुपर हिट हो गए। काश उन्हें जिंदगी में सच्चा प्यार भी मिल गया होता। हिमांशु से ब्रेकअप होने के बाद अब वे सिंगल होकर बेहद खुश हैं। उनका कहना था कि एक रिलेशनशिप के बाद मेरा प्यार पर से भरोसा उठ गया है। 
नेहा ने बाकायदा इंस्टाग्राम पर इसका जिक्र भी किया है। उन्होंने लिखा था कि एक सेलिब्रिटी से यही अपेक्षा की जाती है कि वो हमेशा मुस्कुराता रहे लेकिन हकीकत यह है कि अपनी निजी जिंदगी में मैं बहुत दु:खी हूं। मैं जानती हूं, मैं एक सेलिब्रिटी हूं और मुझसे यह सब लिखने की उम्मीद नहीं की जाती लेकिन मैं इंसान भी हूं। मैं आज कुछ ज्यादा ही टूट गई हूं इसलिए अपनी फीलिंग्स को कंट्रोल नहीं कर पा रही हूं। हालांकि नेहा यह भी कहती हैं कि मेरे ब्रेकअप के लिए कभी भी हिमांशु को दोषी नहीं ठहराया जाए। 
 
सोशल मीडिया पर नेहा कक्कड़ को पसंद करने वालों की संख्या भी कम नहीं है। बॉलीवुड की इस सुपर सिंगर के इंस्टाग्राम पर 19.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं तो फेसबुक पर 1 करोड़ 41 लाख से भी ज्यादा प्रशंसक। यही नहीं ट्‍विटर पर नेहा के फॉलोअर्स की संख्या 7 लाख के करीब है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख पुलवामा हमले के विरोध में मोहाली स्टेडियम से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें हटाईं