Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत के खिलाफ फैला रहा था 'जिहाद', NIA ने एक 'कट्टरपंथी' को किया गिरफ्तार

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 21 जुलाई 2022 (00:22 IST)
नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने भारत के खिलाफ 'जिहाद' फैलाने में शामिल एक 'कट्टरपंथी' को बिहार से गिरफ्तार किया है। NIA के मुताबिक यह व्यक्ति जो सोशल मीडिया मंच पर विभिन्न समूहों में नफरत और आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करके जिहाद फैलाने में शामिल है।

एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सिसवनिया गांव निवासी अली असगर उर्फ अब्दुल्ला बिहारी प्रतिबंधित जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) की गतिविधियों की जांच के सिलसिले में सातवां आरोपी है।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि असगर को मंगलवार को बिहार के पूर्वी चंपारण इलाके में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि मामला प्रतिबंधित संगठन जेएमबी के छह सक्रिय सदस्यों की गिरफ्तारी से संबंधित है, जो जेएमबी विचारधारा को फैलाने और युवाओं को भारत के खिलाफ 'जिहाद' के लिए उकसाने में शामिल पाए गए थे।

एजेंसी ने कहा कि मामला शुरू में 14 मार्च को भोपाल पुलिस थाने में दर्ज किया गया था और पांच अप्रैल को एनआईए द्वारा फिर से दर्ज किया गया था।

प्रवक्ता ने बताया, असगर एक कट्टरपंथी व्यक्ति है जो सोशल मीडिया मंच पर विभिन्न समूहों में नफरत और आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करके जिहाद फैलाने में शामिल है।उन्होंने कहा, वह पहले गिरफ्तार किए गए आरोपी व्यक्तियों का करीबी सहयोगी है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ED Summons : ईडी के सामने Sonia Gandhi की पेशी आज, कांग्रेस ने बनाई यह रणनीति