Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू कश्मीर में आतंकी फंडिंग मामले में 6 NGOs और ट्रस्ट पर NIA के छापे

webdunia
गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 (11:31 IST)
श्रीनगर। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने धर्मार्थ कार्यों के वास्ते जुटाए गए धन को ट्रस्ट और एनजीओ (NGO) द्वारा जम्मू कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों में इस्तेमाल करने के एक मामले में गुरुवार को कश्मीर घाटी में 9 और दिल्ली में एक स्थान पर छापे मारे।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एनआईए ने एक बयान में कहा कि छापेमारी के दौरान दोष साबित करने वाले कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए हैं।

बयान के मुताबिक जिन संगठनों के ठिकाने पर छापेमारी की कार्रवाई की गई उनमें दिल्ली का धर्मार्थ संगठन फलाह-ए-आम ट्रस्ट, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन, जेके यतीम फाउंडेशन, साल्वेशन मूवमेंट और जेके वॉइस ऑफ विक्टिम्स शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इन गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) और ट्रस्ट के खिलाफ विश्वसनीय सूचना मिलने के बाद आठ अक्टूबर को भारतीय दंड संहिता और यूएपीए की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।
उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि ये संगठन तथाकथित दान और कारोबारी योगदान के माध्यम से देश और विदेश से चंदा एकत्र करते हैं और उसका इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के वित्त पोषण में करते हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बिहार की राजनीति में क्यों हैं इतनी कम महिलाएं