रक्षामंत्री सीतारमण ने शहीद की मां के पांव छुए, सोशल मीडिया पर मिली सराहना

मंगलवार, 5 मार्च 2019 (16:50 IST)
नई दिल्ली। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने देहरादून में एक समारोह में दौरान शहीद की मां के पांव छु लिए। यहां शौर्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। 
 
इस समारोह में शहीद सैनिकों की माताओं और पत्नियों का सम्मान किया गया था। इस मौके पर रक्षामंत्री ने कांग्रेस समेत संपूर्ण विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन की मांग को जिन लोगों ने सालों तक लटकाए रखा, वे अब इसमें खामियां गिना रहे हैं।
 
रक्षामंत्री ने पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों से कहा कि आप किसी भी बहकावे में मत आइए। कोई सवाल हो तो सीधे मुझसे पूछिए। इसके लिए आप पत्र भी लिख सकते हैं और अपने सांसद के माध्यम से भी सवाल उठा सकते हैं। 
 
ट्‍विटर पर लोगों ने रक्षामंत्री के वीडियो देखकर उनकी खूब सराहना की। एक ट्‍विटर हैंडल पर शहीद की मां की प्रशंसा करते हुए लिखा गया कि ये वो मां हैं, जिन्होंने अपना बेटे को सीने से लगाकर बेटा-बेटा करने तक ही नहीं रखा। अपनी भारत मां, अपनी जन्मभूमि, मातृभूमि की रक्षा के लिए न्योछावर कर दिया। 
 
रक्षामंत्री द्वारा शहीद की मां के पैर छूने को किसी ने भारतीय संस्कृति बताया तो किसी ने कहा कि इस तरह के रक्षामंत्री पर हमें गर्व है। एक अन्य ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस पार्टी इस पर जल्द ही राजनीति शुरू कर देगी। आशुतोष दुबे नामक ट्‍विटर हैंडल से लिखा गया कि दोनों ही माताओं पर गर्व है। वे इस सम्मान की हकदार हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख जेवराती मांग में सुस्ती से सोना लुढ़का, चांदी में भी बड़ी गिरावट