Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल गांधी ने ऐसा क्या बोल दिया! गिरिराज को इटैलियन भाषा में करना पड़ गया Tweet- 'आपको इतना तो पता होना चाहिए...'

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 17 फ़रवरी 2021 (20:36 IST)
आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पुडुचेरी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नए कृषि कानूनों (New Farms Law 2020) को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोला। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कृषि की तरह अलग मत्स्य पालन मंत्रालय न होने के दावे के बाद भाजपा नेताओं ने बुधवार को उन्हें आड़े हाथों लिया और कहा कि यह मंत्रालय पहले से ही अस्तित्व में है।

भाजपा नेताओं ने गांधी पर ‘झूठ’ की राजनीति करने का आरोप भी लगाया। राहुल गांधी ने पुडुचेरी में अपने संबोधन के दौरान कहा कि सरकार ने देश की रीढ़ कहे जाने वाले किसानों के खिलाफ तीन कानून पास किए हैं। आपको हैरानी होगी कि मैं यहां मछुआरों के बीच किसानों की बात क्‍यों कर रहा हूं? क्‍यों‍कि मैं आपको ‘समुद्र का किसान’ मानता हूं।
ALSO READ: नीलामी से पहले BCCI ने बताया किन देशों के खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे IPL
राहुल गांधी ने कहा कि अगर जमीन के किसानों के लिए मंत्रालय हो सकता है तो ‘समुद्र के किसानों’ के लिए क्‍यों नहीं हो सकता? राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने निशाना साधा और हिन्दी के अलावा इटैलियन भाषा में भी ट्वीट कर जवाब दिया।

गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा- ‘राहुलजी! आपको इतना तो पता ही होना चाहिए कि 31 मई, 2019 को ही मोदीजी ने नया मंत्रालय बना दिया और 20050 करोड़ रुपए की महायोजना (PMMSY) शुरू की जो आज़ादी से लेकर 2014 के केंद्र सरकार के खर्च (3682 cr) से कई गुना ज्यादा है।
ALSO READ: MeToo: मानहानि मामले में प्रिया रमानी बरी
उन्होंने कहा कि राहुल जी! मेरा आपसे अनुरोध है कि आप नए मत्स्यपालन मंत्रालय में आएं या मुझे जहां बुलाएं, मैं आ जाता हूं। मैं आपको नए मत्स्यपालन मंत्रालय के द्वारा पूरे देश तथा पुडुचेरी में चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताता हूं।
webdunia

राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि फिर एक बार उनके ‘झूठ की राजनीति’ के चक्कर में कांग्रेस की किरकिरी हो रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए इटैलियन भाषा में एक ट्वीट किया।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
चमोली आपदा : रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार 11वें दिन जारी, 206 लोगों में से 58 लोगों के शव मिले