Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार, चर्चा 20 जुलाई को

webdunia
बुधवार, 18 जुलाई 2018 (13:28 IST)
नई दिल्ली। मोदी सरकार के खिलाफ तेलुगूदेशम् पार्टी (टीडीपी) की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लोकसभा में अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने चर्चा के लिए स्वीकार कर लिया है। सदन में 20 जुलाई को इस पर चर्चा की जाएगी। गौरतलब है कि संसद का मानसून सत्र आज यानी बुधवार से शुरू हो गया है और 10 अगस्त तक चलेगा। 
 
लोकसभा अध्यक्ष ने इस संदर्भ में टीडीपी, कांग्रेस, भाकपा, माकपा, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी आदि दलों के सदस्यों के नाम लिए। उन्होंने कहा कि टीडीपी के के. श्रीनिवास का प्रस्ताव सबसे पहले मिला है, इसलिए वह उन्हें प्रस्ताव पेश करने की अनुमति दे रही हैं।
 
इस पर श्रीनिवास ने एक पंक्ति का अपना प्रस्ताव पढ़ा जिसमें कहा गया- यह सभा सरकार के खिलाफ अविश्वास व्यक्त करती है। इसके बाद अध्यक्ष ने जानना चाहा कि सदन में कितने सदस्य प्रस्ताव का समर्थन करते हैं। जरूरी 50 सदस्यों के खड़े होने पर उन्होंने कहा कि वह प्रस्ताव को चर्चा के लिए स्वीकार करती हैं। 
 
इससे पहले संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि कई विपक्षी पार्टियों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है। अत: आपसे अनुरोध है कि इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लीजिए, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। इस बीच, संसद में अलग अलग मुद्दों को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या महेंद्रसिंह धोनी वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, संकेत तो ऐसे ही मिल रहे हैं...