कानपुर में बारावफात जुलूस के दौरान दो पक्ष भिड़े, तनाव

अवनीश कुमार

बुधवार, 21 नवंबर 2018 (18:53 IST)
कानपुर। उत्तरप्रदेश के कानपुर में थाना कल्याणपुर के अंतर्गत बारावफात के जुलूस को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। मामले को शांत करने के लिए मौके पर मौजूद पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग करने का प्रयास किया तो पुलिस पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया।
 
इसकी जानकारी होते ही मौके पर भारी पुलिस बल के साथ एसएसपी कानपुर, जिलाधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को शांत कराने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने चार शरारती तत्वों को हिरासत में ले लिया है और विवाद में घायल हुए लगभग 3 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है।
 
मिली जानकारी के अनुसार थाना कल्याणपुर के अंतर्गत रावतपुर क्षेत्र के सैयद नगर में बारावफात जुलूस निकाला जा रहा था। इस बीच, एक पक्ष ने ईश्वर मंदिर रोड गली से बिना अनुमति रूट से जुलूस निकालने का विरोध किया तो वहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने सही रूट से जुलूस ले जाने की बात कही। इस पर दोनों पक्षों में इतनी ज्यादा कहा-सुनी हो गई कि दोनों पक्षों में भीषण विवाद शुरू हो गया। जुलूस में शामिल लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।
इसकी जानकारी होते ही गली के मोड़ पर मौजूद पिकेट की पुलिसकर्मियों ने समझाने का प्रयास किया तो मौके पर मौजूद लोगों ने उनसे भी मारपीट कर दी गई, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने लाठी चार्ज कर अराजक तत्वों को खदेड़ दिया। पुलिस अफसरों ने समझाकर किसी तरह स्थिति पर काबू पाया। इस दौरान में हुई झड़प में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है। 
 
जुलूस में बवाल की सूचना पर मौके पर भारी पुलिस फोर्स के साथ कानपुर के जिलाधिकारी व एसएसपी कानपुर भी पहुंच गए और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। एसपी कानपुर अनंत देव तिवारी ने बताया कि जुलूस को निकाले जाने के लिए बवाल हुआ है। स्थिति को संभालने के लिए क्षेत्र में पीएसी, सीआरपीएफ कमांडो व कई थानों की फोर्स को लगा दिया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING