Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक सैनिकों ने रातभर की गोलीबारी, भारत ने दिया करारा जवाब

webdunia
शनिवार, 10 अक्टूबर 2020 (12:53 IST)
जम्मू। पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के 2 सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (LOC) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के पास असैन्य इलाकों में बिना उकसावे के शुक्रवार रातभर गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे।
 
अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि भारतीय बलों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है।
 
एक रक्षा प्रवक्ता ने शनिवार सुबह कहा, 'पाकिस्तान ने पुंछ के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास असैन्य इलाकों को निशाना बनाकर देर रात डेढ़ बजे छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले दागकर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।'
 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारी गोलाबारी के कारण सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोग घबरा गए। तड़के साढ़े चार बजे गोलाबारी रुकी।
 
उन्होंने यह भी बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में आईबी के पास अग्रिम इलाकों को निशाना बनाया और वे 5 घंटे तक रुक-रुक कर गोलीबारी करते रहे।
 
उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने शुक्रवार रात करीब पौने 12 बजे गोलीबारी शुरू की और यह शनिवार तड़के चार बजकर 40 मिनट तक जारी रही। सीमा सुरक्षा बल ने इसका उचित जवाब दिया।
 
अधिकारी ने बताया कि इस बीच, पुंछ के कस्बा सेक्टर में असैन्य इलाकों पर पाकिस्तानी गोलाबारी में 40 वर्षीय महिला हामिदा बी घायल हो गई। महिला की हालत स्थिर बताई जा रही है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Inside story: मध्यप्रदेश के उपचुनाव में घुटनों के बल बैठे शिवराज,जरूरी या मजबूरी ?