Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

LoC से सटे गुरेज सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी से दहशत

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

शुक्रवार, 18 सितम्बर 2020 (17:40 IST)
जम्मू। एलओसी (LoC) से सटे गुरेज सेक्टर में जबरदस्त दहशत का माहौल है। पिछले करीब एक हफ्ते से पाक गोलाबारी के कारण होने वाली क्षति के बाद हालांकि बहुत से लोगों ने सुरक्षित स्थानों पर पलायन कर लिया हुआ है पर नापाक गोले उनके घरों और पशुधन की तबाही कर रहे हैं।
 
मिलने वाली खबरों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने एलओसी से सटे बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में एलओसी के पास अग्रिम इलाकों में आज भी जबरदस्त गोलाबारी की और मोर्टार के साथ-साथ मध्यम दूरी के तोपखानों से गोले दागे। 
रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और शुक्रवार को एक बार फिर से उसने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए एलओसी के पास के इलाकों में गोलाबारी की।
 
रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार सुबह बिना किसी उकसावे के गुरेज सेक्टर के कंझालवान में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार व तोपखाने के गोले दागे।
 
गुरेज से मिलने वाले समाचार कहते थे कि पाक सेना पिछले करीब 6 दिनों से ही अपने तोपखानों के मुंह खोले हुए हैं। करीब दो दर्जन मकानों को क्षति भी इस अवधि में पहुंच चुकी है तथा कई पशु भी मारे जा चुके हैं। करीब 40 से 50 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है।
गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को पुंछ जिले में एलओसी से लगे दो सेक्टरों के पास अग्रिम इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की थी और मोर्टार के गोले भी दागे थे। अधिकारियों ने बताया कि राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी के पास मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की थी और मोर्टार के गोले दागे थे।
 
इस घटना में सेना का एक जवान शहीद हो गया था और एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए थे। दो सितंबर को भी राजौरी के केरी सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तानी सेना द्वारा किए संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जेसीओ मारा गया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना काल में IPL के साथ शुरू होगा भारतीय खेलों का जलसा