सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की उड़ी खिल्ली, विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर की थी घटिया हरकत

बुधवार, 12 जून 2019 (10:13 IST)
नई दिल्ली। पाकिस्तान के एक चैनल द्वारा भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान जैसे हुलिए वाले शख्स की मदद से क्रिकेट विश्व कप के लिए एक मजाकिया विज्ञापन बनाना ट्विटर वालों को रास नहीं आ रहा है और उन्होंने इसे ‘ओछा’ और ‘शर्मनाक’ बताया है।
बालाकोट हवाई हमले के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी सीमा में मिग-21 बाइसन के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने के बाद भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन पाकिस्तान की हिरासत में थे। उस दौरान पाकिस्तानी अफसरों के साथ हुई उनकी बातचीत की पैरोडी पर यह विज्ञापन आधरित है।
 
 
पाकिस्तान की ओर से जारी वीडियो वायरल हो गया था। उसमें अभिनंदन उनसे पूछे गए सवालों के जवाब में यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि ‘मुझे माफ करें, मैं आपको यह नहीं बता सकता।’ 
 
 
इंग्लैंड में हो रहे आईसीसी 2019 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत पाकिस्तान का मैच 16 जून को होना है। विज्ञापन में अभिनंदन की तरह दिखने वाला एक व्यक्ति बिलकुल उनकी वेशभूषा में है। वह मैच के संबंध में सवाल करने पर कह रहा है- मुझे माफ करें, मैं आपको यह नहीं बता सकता। 

इसके बाद बैकग्राउंड में खड़ा एक शख्स उसे जाने को कहता है लेकिन जब वह जाने लगता है तो फिर एक आवाज आती है- एक सेकंड रुको, कप कहां ले जा रहे हो? यहां पर कप का मतलब 'वर्ल्ड कप' से होता है।  इसे लेकर भी सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का मजाक बनाया जा रहा है कि वह वर्ल्ड कप नहीं बल्कि चाय के कप के लायक है।
इस विज्ञापन पर तमाम अन्य ट्विटर यूजर्स के अलावा आरपीजी इंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने ट्वीट किया है-  भारत-पाकिस्तान क्रिकेट विश्व कप मैच से पहले हमारे हीरो अभिनंदन का मजाक बनाना पाकिस्तान के लिए बेहद शर्मिंदगी की बात है। हमें जवाब देना चाहिए।
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कमलनाथ सरकार को चौतरफा घेरने के लिए भाजपा नेताओं ने रचा चक्रव्यूह!