Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

33 दिन से पेट्रोल स्थिर, 2 अक्टूबर के बाद नहीं बदली डीजल की कीमत, जानिए क्या है वजह...

webdunia
रविवार, 25 अक्टूबर 2020 (08:30 IST)
नई दिल्ली।  वैश्विक महामारी कोविड-19 का अमेरिका और कई अन्य संपन्न देशों में प्रकोप फिर बढ़ने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल में नरमी से घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के दामों में रविवार को भी कोई बदलाव नहीं हुआ। डीजल के दाम में अंतिम बार कटौती दो अक्टूबर को हुई थी,जबकि पेट्रोल की कीमत पिछले 33 दिन से स्थिर हैं।
 
विश्व भर में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं। इस कारण से कच्चे तेल की मांग काफी घट गई है और कच्चे तेल का दाम एक बार फिर से 40 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गया। पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई।
 
अंतरराष्ट्रीय बाजार में हालांकि कच्चे तेल की कीमत में लगातार नरमी देखने को मिली। अमेरिका और यूरोप में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से मांग को लेकर चिंता है।
 
तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन आयल के अनुसार आज दिल्ली में पेट्रोल 81.06 रुपये जबकि डीजल 70.46 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा। वाणिज्यिक नगरी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपए प्रति लीटर और डीजल 76.86 रुपए प्रति लीटर पर टिका रहा।
 
कोलकाता में पेट्रोल 82.59 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.99 रुपए प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहा। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.14 रुपए प्रति लीटर और डीजल 75.99 रुपए प्रति लीटर पर टिकी रही। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत ने म्यांमार को दी पनडुब्बी, ये तोहफ़ा है या कुछ और? इस पर चुप्पी क्यों?