तीन तलाक बिल पर पीएम मोदी का बयान, कुप्रथा के इतिहास को कूड़ेदान में डाला गया

मंगलवार, 30 जुलाई 2019 (19:34 IST)
नई दिल्ली। राज्यसभा ने मंगलवार को तीन तलाक बिल को मंजूरी दे दी। संसद के उच्च सदन में मिली बड़ी कामयाबी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि कुप्रथा के इतिहास को कूड़ेदान में डाला गया।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है। सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है। इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं।
 
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि तीन तलाक बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया। मुझे इस बात का गर्व है कि मुस्लिम महिलाओं को उनका हक देने का गौरव हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह विधेयक मुस्लिम महिलाओं की गरिमा को सुनिश्चित करने और उसे अक्षुण्ण रखने के लिए उठाया गया एक ऐतिहासिक कदम है। यह मुस्लिम महिलाओं के जीवन में आशा और सम्मान का एक नया युग लाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Cricket : आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से हैरान नहीं हैं आर्थर