पीएम मोदी का बड़ा बयान, कांग्रेस नेताओं ने समझदारी दिखाई होती तो पाकिस्तान नहीं बनता

मंगलवार, 9 अप्रैल 2019 (14:43 IST)
लातूर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस को पाकिस्तान बनाने के लिए जिम्मेदार ठहराया। महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से बालाकोट हमले के नाम पर वोट मांग मोदी आदर्श आचार संहिता के दायरे में जाते भी दिखे।
 
मोदी ने पहली बार मतदान करने वाले लोगों से कहा, 'क्या आपका पहला वोट हवाई हमला करने वालों के लिए होगा।' उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आजादी से पहले कांग्रेस नेताओं ने अगर समझदारी से काम लिया होता तो पाकिस्तान ना बना होता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र और पाकिस्तान की भाषा एक है।
 
उन्होंने कांग्रेस और उसके सहयोगी राकांपा पर जम्मू-कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री की मांग करने वालों का साथ देने का आरोप लगाया। मोदी का इशारा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के इस संबंध में हाल ही में दिए बयान की ओर था।
 
मामले में राकांपा प्रमुख शरद पवार पर हमला बोलते हुए मोदी ने पूछा कि क्या मराठा क्षत्रप को ऐसे विचार वाली पार्टी का साथ देना शोभा देता है। दूसरी ओर, मोदी ने कहा कि भाजपा के तहत नए भारत की नीति आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारने की है। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर पिछले महीने पुलवामा आतंकी हमले में सुरक्षा बलों की वीरता पर सवाल उठाने के अपने आरोप को भी दोहराया।
 
मोदी ने सोमवार को जारी किए गए भाजपा के घोषणापत्र की तारीफ करते हुए कहा कि अन्य मुद्दों सहित पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा और किसानों के कल्याण को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आपका भरोसा पिछले पांच साल में मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका लक्ष्य भारत को नक्सल और माओवादी संकट से मुक्त करना है। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख आयकर छापों पर चुनाव आयोग ने उठाया यह बड़ा कदम