Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोदी बोले, यूपी निवेश के लिए सबसे अच्छी जगह

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 3 जून 2022 (12:51 IST)
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी निवेश के सबसे अच्छी जगह है। यहां के युवाओं पर निवेशकों को भरोसा है। उन्होंने कहा कि यहां रिकॉर्ड निवेश से रोजगार बढ़ रहा है।
 
मोदी ने कहा ‍कि दुनिया आज जिस भरोसेमंद साथी को तलाश रही है उस पर खरा उतरने का सामर्थ्य सिर्फ हमारे लोकतांत्रिक भारत के पास है। दुनिया आज भारत के सामर्थ्य को भी देख रही है और भारत की परफॉर्मेंस की भी सराहना कर रही है। यूपी में 80 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के निवेश से संबंधित समझौते यहां हुए हैं। ये रिकॉर्ड निवेश यूपी में रोजगार के हजारों नए अवसर बनाएगा। ये भारत के साथ ही उत्तर प्रदेश की ग्रोथ स्टोरी को बढ़ते दिखाता है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हम G20 अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। आज भारत, ग्लोबल रिटेल इंडेक्स में दूसरे नंबर पर है। भारत, दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा एनर्जी कंज्यूमर देश है।
 
उन्होंने कहा कि हाल ही में केंद्र की एनडीए सरकार ने अपने 8 वर्ष पूरे किए हैं। इन वर्षों में हम रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के मंत्र के साथ आगे बढ़े हैं। हमने पॉलिसी स्टेबलिटी पर जोर दिया है, कॉर्डिनेशन पर जोर दिया है, इज ऑफ डूइंग बिजनेस पर जोर दिया है।
पीएम मोदी ने कहा कि बीते साल दुनिया के 100 से अधिक देशों से, 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड FDI आया है। भारत ने बीते वित्तीय वर्ष में 417 बिलियन डॉलर यानि 30 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का मर्चेंटाइज एक्सपोर्ट करके नया रिकॉर्ड बनाया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बाइडन ने कड़े बंदूक कानून का आह्वान किया, कहा- और कितने नरसंहार होंगे?