Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पीएम मोदी का कनपुरिया अंदाज, मुस्कुराकर मंच से बोले, झाड़े रहो कलेक्टर गंज

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 28 दिसंबर 2021 (15:10 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में आईआईटी के दीक्षांत समारोह व मेट्रो में पहले यात्री के रूप में सफर करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कानपुर के गोविंद नगर में निराला नगर जनसभा स्थल पहुंचे। जहां पर मंच पर पहले से मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिठूर की शौर्य गाथा वाली शॉल और मेट्रो का स्मृति चिह्न भेंट करते हुए प्रधानमंत्री का स्वागत किया।
 
इस दौरान मंच पर केंद्रीय आवसन एवं शहरी कार्य तथा पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना भी मौजूद दे जिन्होंने प्रधानमंत्री का फूल देकर स्वागत किया।इस बाद प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत करी और हर एक लाभार्थियों के पास जाकर उनकी बात को सुना और समझा।
 
इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा स्थल पर मंच के पीछे बने सेफ हाउस में जनप्रतिधियों से बातचीत करते हुए उनकी विधानसभा की जानकारियां एकत्र करें।
 
जनप्रतिनिधियों से बात करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनपुरिया अंदाज में मंच से अपना संबोधन शुरू किया और कहा कि क्या हाल हैं कनपुरिया के, कानपुर के लोगों का जो मिजाज है, जो कनपुरिया अंदाज है, जो उनकी हाजिर जवाबी है, उसकी तुलना ही नहीं की जा सकती है।
 
उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि कानपुर से मेरा गहरा नाता है और संगठन के काम से जब मैं कानपुर आता था तो यहां के लोगों की बातचीत का कायल हो जाता था और उनका वह शब्द मुझे आज भी याद आता है जिसमें कनपुरिया अंदाज में लोग कहते थे गुरु 'झाड़े रहो कलेक्टर गंज' अभी आप लोग इसको बोलते हैं कि नहीं बोलते हैं। उन्होंने कहा कि कनपुरिया अंदाज का मैं बेहद कायल हूं।
 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मंगलवार है और पनकी वाले हनुमानजी के आशीर्वाद से आज उत्तर प्रदेश के विकास में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है। आज कानपुर को मेट्रो की कनेक्टिविटी मिली है साथ ही बीना रिफाइनरी से भी कानपुर अब कनेक्ट हो गया है। अभी तक उत्तर प्रदेश में पहले जिन लोगों ने सरकार चलाई, उन्होंने समय की अहमियत कभी नहीं समझी।
 
21वीं सदी के जिस कालखंड में यूपी को जिस तेज गति से प्रगति करनी थी, उस अमूल्य समय को, अहम अवसर को पहले की सरकारों ने गंवा दिया। इस समय उत्तर प्रदेश में जो डबल इंजन की सरकार चल रही है,वो बीते कालखंड में समय का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई में जुटी है। हम डबल स्पीड से काम कर रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि जिस यूपी को कभी अवैध हथियारों वाली गैंग के लिए बदनाम किया गया था, वही उत्तर प्रदेश देश की सुरक्षा के लिए डिफेंस कॉरिडोर बना रहा है। इसीलिए यूपी के लोग कह रहे हैं- फर्क साफ है। उन्होंने मंच से कहा कि हमारी सरकार तेजी के साथ विकास कर रही है।
 
उन्होंने कहा कि दशकों तक हमारे देश में ये स्थिति रही कि एक हिस्सा का तो विकास हुआ, दूसरा पीछे ही छूट गया।राज्यों के स्तर पर, समाज के स्तर पर इस असमानता को दूर करना उतना ही जरूरी है।इसलिए हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर काम कर रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना पर एक्शन में केजरीवाल, दिल्ली में येलो अलर्ट, लगाई नई पाबंदियां