पीएम मोदी को सार्क सम्मेलन में बुलाएगा पाकिस्तान, क्या जाएंगे भारतीय प्रधानमंत्री...

मंगलवार, 27 नवंबर 2018 (19:28 IST)
करतारपुर कॉरिडोर के जरिए भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में आई नरमी के बीच को पाकिस्तान ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सार्क सम्मेलन में बुलाने का फैसला किया है।
 
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से ये जानकारी दी गई है कि इस साल प्रस्तावित सार्क में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को न्योता भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में भारत ने दो मंत्रियों को पाकिस्तान भेजने का फैसला किया है।
 
हालांकि, इससे पहले 2016 में 19वें सार्क शिखर सम्मेलन का आयोजन भी पाकिस्तान में किया जाना था, लेकिन भारत समेत बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान ने इस समिट में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद ये सम्मेलन रद्द करना पड़ा था।

इस्लामाबाद में मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए फैसल ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने जीत के बाद अपने भाषण में कहा था कि भारत अगर एक कदम आगे बढ़ेगा तो पाकिस्तान दो कदम बढ़ाएगा। 
 
डान अखबार ने फैसल को उद्धृत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को दक्षेस शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खान ने अपने भारतीय समकक्ष को एक खत लिखकर मंशा जताई थी कि पाकिस्तान भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों को बातचीत के जरिये सुलझाने का इच्छुक है। 
 
फैसल ने कहा, 'हमनें भारत के साथ एक जंग लड़ी है, रिश्ते तेजी से नहीं ठीक हो सकते।'

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING