पीएम मोदी बदल देंगे वाराणसी की तस्वीर, शहर को मिलेगी 2000 करोड़ की सौगात

शनिवार, 9 फ़रवरी 2019 (11:19 IST)
वाराणसी। देश की सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर विश्व विख्यात वाराणसी की तकदीर और तस्वीर बदलने को आतुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र में कैंसर अस्पताल समेत 2000 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजाओं की सौगात देंगे।
 
प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रमों की समीक्षा करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि मोदी 19 फरवरी को कैंसर संस्थान, सिटी कमांड सेंटर और पेयजल सहित करीब 2000 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे, जिसका लाभ वाराणसी, पूर्वांचल ही बल्कि, कई पड़ोसी राज्यों को लोगों को मिलेगा।  
 
मिलेगी दिल्ली-मुंबई जैसी स्वास्थ्य सेवाएं : योगी ने कहा कि धार्मिक नगरी के तौर पर पूरी दुनिया में पहचान रखने वाली काशी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष प्रयासों के कारण अब बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भी जानी जाएगी। कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के इलाज के लिए भी अब लोगों को दिल्ली या मुंबई नहीं जाना पड़ेगा। यहां कैंसर से संबंधित इलाज से जुड़ी दिल्ली एवं मुंबई आदि शहरों में मिलने वाली तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिसका सबसे अधिक लाभ गरीबों को मिलेगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मनी लॉड्रिंग मामले में तीसरी बार ED के सामने पेश हुए रॉबर्ट वाड्रा