राहुल का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, साबित हुआ कि चौकीदार ही चोर, चुराए देश के 30 हजार करोड़

शुक्रवार, 8 फ़रवरी 2019 (10:50 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि इस घोटाले में पीएम मोदी सीधे तौर पर शामिल हैं।
 
उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से दावा किया कि रक्षा मंत्रालय ने इस सौदे का विरोध किया था। पीएम मोदी खुले तौर पर मामले में सौदेबाजी कर रहे थे। राहुल ने पीएम मोदी से सवाल किया कि रक्षा मंत्रालय की आपत्ति क्यों नकारी। 
 
राहुल ने कहा कि डील पर पीएम मोदी और रक्षामंत्री ने झूठ बोला। उन्होंने कहा कि यह साबित हो गया कि चौकीदार ही चोर है। पीएम मोदी ने देश के 30 हजार करोड़ रुपयों की चोरी की।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं सोच समझकर ही प्रधानमंत्री को चोर कह रहा हूं। उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत मोदी ने खुद के लिए कहीं। उन्होंने कहा कि चोर शब्द सख्त जरूर हैंं पर सच हैंं। 

उन्होंने कहा, 'वायुसेना के मेरे पायलट मित्रों, आप लोग समझ लो कि ये 30 हजार करोड़ रुपए आपके लिए इस्तेमाल हो सकते थे। उन्होंने ये पैसे अनिल अंबानी को दे दिए। अब स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री ने इस देश से चोरी की है। मैं कड़े शब्द इस्तेमाल नहीं करता, लेकिन करने को विवश हो रहा हूं कि भारत के प्रधानमंत्री चोर हैं।' 
 
गौरतलब है कि अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि रक्षा मंत्रालय ने इसको लेकर आपत्ति जताई कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने राफेल विमान सौदे को लेकर फ्रांस के साथ समानांतर बातचीत की जिससे इस बातचीत में रक्षा मंत्रालय का पक्ष कमजोर हुआ।
 
राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी प्रधानमंत्री और अनिल अंबानी पर लगातार हमले कर रहे हैं। सरकार और अनिल अंबानी के समूह ने उनके आरोपों को पहले ही खारिज किया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख खशोगी हत्‍या मामले में बड़ा खुलासा, मोहम्मद बिन सलमान ने कहा था गोली मार देंगे...