पीएम मोदी की छात्रों से 'परीक्षा पे चर्चा', बताएंगे तनाव कम करने के उपाय...

मंगलवार, 29 जनवरी 2019 (11:14 IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में देशभर के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों से तनावरहित परीक्षा एवं संबंधित पहलुओं पर बातचीत करेंगे। पीएम ने ट्वीट कर छात्रों, अभिभावकों एवं शिक्षकों से इसमें शामिल होने की अपील की।


पीएम ने कहा कि यह प्रौद्योगिकी की ताकत का परिणाम है कि परीक्षा पे चर्चा को देशभर में स्कूलों एवं कॉलेजों में देखा जा सकेगा। यह परीक्षा के लिए कठिन परिश्रम कर रहे छात्रों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने का शानदार मौका है। इस बार विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावक और शिक्षक भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने वाले हैं। अन्य देशों के छात्र भी कार्यक्रम में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री से परीक्षा पर चर्चा करने के लिए 9वीं से 12 तक के विद्यार्थी, उनके अभिभावक, शिक्षक और अंडर ग्रेजुएट विद्यार्थियों को आमंत्रण दिया गया है। इसमें भाग लेने वाले लोगों को वेबसाइट पर कुछ सवालों के जवाब लिखने होंगे।

उत्कृष्ट और आकर्षक जवाब देने वालों को प्रधानमंत्री के साथ बातचीत का मौका भी मिलेगा। आमतौर पर रचनात्मक जवाब देने वाले लोगों को पीएम मोदी के साथ बातचीत का मौका मिलेगा। इसका आयोजन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हो रहा है। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख राम मंदिर मुद्दे पर मोदी सरकार का मास्टर स्ट्रोक, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका