Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मां के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने लिखा ब्लॉग, याद आई मां की सीख

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 18 जून 2022 (11:04 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपनी मां के 100वें जन्मदिन के अवसर उन्हें समर्पित एक ब्लॉग लिखा। इस ब्लॉग में उन्होंने अपनी मां के बलिदानों और जीवन के ऐसे पहलुओं का जिक्र किया जिन्होंने उनके (मोदी के) आत्मविश्वास, मन एवं व्यक्तित्व को आकार दिया।
 
मोदी ने ट्वीट किया कि 'मां... यह सिर्फ एक शब्द नहीं है, यह जीवन की वह भावना है जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया हुआ है। मेरी मां हीरा बा आज 18 जून, शनिवार को अपने जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं, उनका जन्म शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है। इस विशेष दिन पर मैं अपनी खुशी और सौभाग्य साझा कर रहा हूं।' प्रधानमंत्री ने अपनी मां को शुभकामनाएं देने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए उनसे गुजरात में मुलाकात की।
मोदी ने ब्लॉग में लिखा कि मेरी मां जितनी सामान्य हैं, उतनी ही असाधारण भी। ठीक वैसे ही, जैसे हर मां होती है। प्रधानमंत्री का यह ब्लॉग हिन्दी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है। मोदी ने इस बात का जिक्र किया कि अब तक दो बार ही ऐसा हुआ है, जब उनकी मां किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में उनके साथ रही हैं।
 
उन्होंने कहा कि एक बार मैं जब एकता यात्रा के बाद श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराकर लौटा था तो अहमदाबाद में हुए नागरिक सम्मान कार्यक्रम में मां ने मंच पर आकर मेरा टीका किया था। मोदी ने कहा कि दूसरी बार वे सार्वजनिक तौर पर मेरे साथ तब आई थीं, जब मैंने मुख्यमंत्री के रूप में पहली बार शपथ ली थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें जीवन की एक सीख दी कि 'औपचारिक शिक्षा ग्रहण किए बिना भी सीखना संभव है।'

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

काबुल में गुरुद्वारे पर हमला, 2 धमाकों में कई लोगों की मौत