Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Live : बाबा केदारनाथ की शरण में PM मोदी, रुद्राभिषेक के साथ किया आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण

webdunia
शुक्रवार, 5 नवंबर 2021 (10:00 IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केदारनाथ यात्रा पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंचे हैं। उन्होंने यहां गर्भगृह में करीब 15 मिनट तक पूजन किया, फिर मंदिर की परिक्रमा की। इसके बाद आदि गुरु शंकराचार्य के हाल ही में बने समाधि स्थल पर शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया। ये प्रतिमा 12 फुट लंबी और 35 टन वजनी है। पीएम ने यहां के विकास कार्यों की समीक्षा भी की। प्रधानमंत्री के दौरे से जुड़ा हर अपडेट- 


10:24 AM, 5th Nov
webdunia
 केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा-
कई साल पहले केदारनाथ धाम में त्रासदी आई थी। मैंने अपनी आंखों से उस तबाही को देखा था। लोग सोचते थे कि हमारा केदारनाथ धाम फिर से उठ खड़ा होगा क्य़ा? लेकिन मेरे अंदर की आवाज़ कह रही थी कि केदारनाथ धाम पहले से अधिक आन, बान और शान के साथ खड़ा होगा।

उन्होंने कहा कि हमारा देश तो इतना विशाल है, इतनी महान ऋषि परंपरा है। एक से बढ़कर एक तपस्वी आज भी भारत के हर कोने में आध्यात्मिक चेतना को जगाते रहते हैं। कुछ अनुभव इतने अलौकिक, इतने अनंत होते हैं कि उन्हें शब्दों से व्यक्त नहीं किया जा सकता। बाबा केदारनाथ की शरण में आकर मेरी अनुभूति ऐसी ही होती है।


10:17 AM, 5th Nov
धामी ने अपने संबोधन में कहा : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि '5 सालों में केदारनाथ में सैकड़ों रुपए के कार्य हुए। बद्रीनाथ धाम के लिए 245 करोड़ रुपए की धनराशि आपके (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) द्वारा स्वीकृत हुए है। गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए भी करोड़ों रुपए के कार्य स्वीकृत हो गए हैं।

09:23 AM, 5th Nov
webdunia
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण किया।

विपक्ष ने बताया राजनीतिक मार्केटिंग : कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उनके इस दौरे को राजनीतिक मार्केटिंग करार देते हुए इसके विरोध में प्रदेश के हर जिले के बारह शिवालयों में शिव का जलाभिषेक कर भजन कीर्तन का कार्यक्रम बनाया है। उत्तराखंड के नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा है कि 2013 में आई आपदा के दौरान तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने आपदा से निपटने के लिए आठ हजार करोड़ का राहत पैकेज स्वीकृत किया था। उसमें से लगभग 4 हजार करोड़ रुपए अवमुक्त भी हुए थे। परंतु जो शेष राशि थी, उसे भाजपा नीत केंद्र सरकार ने आज तक रिलीज नहीं किया है। नैनीताल आपदा के बाद गृह मंत्री के दो बार उत्तराखंड आने के बाद भी अब तक कोई राहत पैकेज जारी नहीं किया। प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा सिर्फ राजनीतिक यात्रा है, उन्हंस उत्तराखंड में अब कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

08:51 AM, 5th Nov
webdunia
पीएम मोदी इस वक्त बाबा केदारनाथ मंदिर में मौजूद हैं. वहां बाबा केदारनाथ की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में केदारनाथ धाम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाइव देख रहे हैं। देश की 87 मंदिरों की स्क्रीन पर दिखाया जा रहा है सीधा प्रसारण।

08:44 AM, 5th Nov

07:52 AM, 5th Nov
webdunia
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ यात्रा के लिए शुक्रवार की सुबह उत्तराखंड में देहरादून पहुंचे। मोदी के यहां जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचने पर राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मंत्री सुबोध उनियाल और मुख्य सचिव एसएस संध ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री यहां कुछ देर रुकने के बाद केदारनाथ के लिए रवाना हो गए। देश के सभी 12 ज्योतिर्लिगों में एक साथ पूजा-अर्चना की जायेगी जिसका लाइव प्रसारण भी होगा।

07:26 AM, 5th Nov
पीएम मोदी के आज के दौरे से पहले उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। वे आदि शंकराचार्य समाधि का उद्घाटन करेंगे और उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Adi Shankaracharya : 130 टन की एक ही शिला से बनी है आदि शंकराचार्य की प्रतिमा, PM मोदी ने किया अनावरण