मोदी सर की क्लास, भाजपा सांसदों को सिखाए राजनीति के गुर

शनिवार, 3 अगस्त 2019 (20:28 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भाजपा अपने सिद्धांतों और विचाराधारा के कारण वर्तमान स्वरूप में पहुंची है न कि एक परिवार की विरासत के कारण। 
 
मोदी ने यहां लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए आयोजित दो दिवसीय 'अभ्‍यास वर्ग' के दौरान कहा कि वे कार्यकर्ताओं से अपना संपर्क बनाए रखें। सांसद सिर्फ चुनाव के समय ही नहीं, बल्कि पूरे कार्यकाल के दौरान कार्यकर्ताओं की बात सुनें। वे संसद सत्र के दौरान पूरी तैयारी करें और सदन की कार्यवाही में भागीदारी करें।
 
उन्होंने कहा कि भाजपा का विस्तार अपनी विचाराधारा और सोच के कारण हुई है न कि एक परिवार की विरासत के कारण। भाजपा सांसद संसद की कार्यवाही में सक्रिय हिस्सेदारी करें, कड़ी मेहनत करें। इस कार्यक्रम को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी संबोधित किया।
 
संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधि और नेता अपने को एक छात्र की तरह समझें जिससे कि उनमें सीखने की प्रवृति बनी रहे।
   
अभ्यास वर्ग में सांसदों के संसद के बाहर और अंदर के आचरण, जनता से जुड़ने के उपाय, जनता के बीच रहकर उनके काम करते हुए पार्टी की विचारधारा को बढ़ाने तथा जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्रों की समस्याओं को संसद में उठाने के तरीकों के बारे में जानकारी दी जाएगी। 
 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के संबोधन का विषय ‘सांसद और स्थानीय संगठन' है। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ‘भारतीय राजनीति में भाजपा का योगदान' विषय पर संबोधित करेंगे। सांसदों के बीच समूह परिचर्चा का सत्र भी रखा गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत- वेस्टइंडीज पहले टी-20 का ताजा हाल